कमला हैरिस ने दानदाताओं से अगस्त में डोनाल्ड ट्रम्प से दोगुना से अधिक धन जुटाया |

कमला हैरिस ने दानदाताओं से अगस्त में डोनाल्ड ट्रम्प से दोगुना से अधिक धन जुटाया

कमला हैरिस ने दानदाताओं से अगस्त में डोनाल्ड ट्रम्प से दोगुना से अधिक धन जुटाया

:   Modified Date:  September 6, 2024 / 04:30 PM IST, Published Date : September 6, 2024/4:30 pm IST

वाशिंगटन, छह सितंबर (एपी) अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने दानदाताओं से अगस्त में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से दोगुना से अधिक धन जुटाया है। हैरिस के प्रचार अभियान दल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

प्रचार अभियान दल ने कहा कि राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी घोषित होने के बाद अपने पहले माह में हैरिस ने 30 लाख दानदाताओं से करीब 36 करोड़ 10 लाख अमेरिकी डॉलर प्राप्त किए हैं। जबकि ट्रम्प की टीम ने कहा कि अगस्त में पूर्व उपराष्ट्रपति को दानदाताओं से करीब 13 करोड़ अमेरिकी डॉलर प्राप्त हुए हैं।

हैरिस की टीम का कहना है कि अगस्त माह के अंत में उनके पास 40.4 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक की धनराशि थी जोकि ट्रम्प के प्रचार अभियान दल द्वारा अगस्त के अंत में घोषित धनराशि से करीब 10.9 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक है।

हैरिस के इस कोष का उपयोग चुनाव अभियान के अंतिम दो महीनों में मीडिया अभियान को वित्त पोषित करने तथा चुनावी प्रतिद्वंद्विता वाले राज्यों में स्थापित 310 चुनावी कार्यलयों में कार्यरत दो हजार से अधिक कर्मचारियों को भुगतान करने में किया जा रहा है।

हैरिस के अभियान की प्रबंधक जूली चावेज रोड्रिगेज ने एक बयान में कहा कि जैसे-जैसे हम इस चुनाव के अंतिम चरण में प्रवेश कर रहे हैं हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि मेहनत से अर्जित किया गया प्रत्येक डॉलर उन मतदाताओं का (दिल) जीतने में जाए जो इस चुनाव का फैसला करेंगे।’

राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवारों के प्रचार अभियानों द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में संघीय चुनाव आयोग द्वारा दी गई पूरी जानकारी शामिल नहीं है जो इस महीने के अंत में आएगी।

भाषा शुभम रंजन पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)