गाजा में संयुक्त राष्ट्र के स्कूल पर इजराइली हमला, दो बच्चों समेत कम से कम 14 लोगों की मौत |

गाजा में संयुक्त राष्ट्र के स्कूल पर इजराइली हमला, दो बच्चों समेत कम से कम 14 लोगों की मौत

गाजा में संयुक्त राष्ट्र के स्कूल पर इजराइली हमला, दो बच्चों समेत कम से कम 14 लोगों की मौत

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 10:30 PM IST, Published Date : September 11, 2024/10:30 pm IST

दीर अल-बलाह (गाजा पट्टी), 11 सितंबर (एपी) मध्य गाजा में संयुक्त राष्ट्र के एक स्कूल पर बुधवार को इजराइली हवाई हमले में दो बच्चों समेत कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। इस स्कूल में विस्थापित फलस्तीनियों ने शरण ले रखी थी।

इजराइली सेना ने कहा कि वह नुसेरात शरणार्थी शिविर स्थित स्कूल के अंदर से हमले की योजना बना रहे हमास के चरमपंथियों को निशाना बना रही थी। इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी।

नुसेरात के अवदा अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि हमले में 10 लोगों की मौत हो गई है और चार अन्य लोगों को दीर अल-बलाह के अल-अक्सा मार्टियर्स अस्पताल में लाया गया है।

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि मारे गए लोगों में कम से कम एक महिला और दो बच्चे शामिल हैं और हमले में कम से कम 18 लोग जख्मी भी हुए हैं।

गाजा की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने एक बयान में कहा कि इनमें से एक बच्ची एजेंसी के सदस्य मोमिन सेल्मी की बेटी थी। यह एजेंसी हमलों के बाद घायलों की मदद करने का काम करती है।

एजेंसी ने बताया कि सेल्मी ने अपनी बेटी को 10 महीने से नहीं देखा था, क्योंकि वह काम के सिलसिले में उत्तरी गाजा में थे, जबकि उनका परिवार दक्षिण की ओर भाग गया था।

एपी नोमान सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)