इजराइली सेना ने ‘वेस्ट बैंक’ के पांच और चरमपंथियों को मार गिराने का दावा किया |

इजराइली सेना ने ‘वेस्ट बैंक’ के पांच और चरमपंथियों को मार गिराने का दावा किया

इजराइली सेना ने ‘वेस्ट बैंक’ के पांच और चरमपंथियों को मार गिराने का दावा किया

:   Modified Date:  August 29, 2024 / 02:55 PM IST, Published Date : August 29, 2024/2:55 pm IST

यरूशलम, 29 अगस्त (एपी) इजराइली सेना ने कब्जे वाले ‘वेस्ट बैंक’ में एक व्यापक अभियान के दौरान एक स्थानीय कमांडर समेत पांच और चरमपंथियों को मार गिराने का दावा किया।

‘नूर शम्स’ शरणार्थी शिविर में ‘इस्लामिक जिहाद’ चरमपंथी समूह के कमांडर मोहम्मद जाबेर (जिसे अबू शुजा के नाम से भी जाना जाता है) की मौत की फलस्तीनियों ने तत्काल पुष्टि नहीं की।

सेना ने कहा कि इजराइली सेना के साथ बृहस्पतिवार को सुबह हुई मुठभेड़ में शुजा और चार अन्य चरमपंथी मारे गए। उसने कहा कि ये पांचों एक मस्जिद में छिपे हुए थे। सेना ने कहा कि अबू शुजा जून में हुई एक घातक गोलीबारी सहित इजराइलियों पर कई हमलों में शामिल रहा है तथा वह आगे और भी हमले करने की साजिश रच रहा था।

इस वर्ष के प्रारंभ में ऐसा कहा गया था कि वह मारा गया है, लेकिन बाद में वह अन्य चरमपंथियों को सुपुर्द-ए-खाक किए जाने के समय अचानक सामने आया जहां नारे लगाती भीड़ ने उसे कंधों पर उठा लिया।

सेना ने कहा कि ‘वेस्ट बैंक’ के शहर तुलकारेम में अभियान के दौरान एक अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया तथा इजराइल के अर्धसैनिक सीमा पुलिस का एक सदस्य मामूली रूप से घायल हो गया।

इजराइल ने बुधवार को वेस्ट बैंक में बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू किया था। हमास ने कहा कि उसके 10 लड़ाके अलग-अलग स्थानों पर मारे गए तथा फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने 11वें व्यक्ति की मौत की सूचना दी लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह लड़ाका था या आम नागरिक।

इजराइल सात अक्टूबर को किए गए हमास के हमले के बाद से वेस्ट बैंक पर लगभग रोजाना हमले कर रहा है।

एपी सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)