Israel Attack Hezbollah Latest Update

Israel Attack Hezbollah : लेबनान पर बरसा इजराइल का कहर.. 24 घंटे में कर दी दूसरी एयरस्ट्राइक, मारा गया सीनियर कमांडर इब्राहिम आकिल

Israel Attack Hezbollah : एयरस्ट्राइक में बेरूत की एक बिल्डिंग को निशाना बना गया है। चारों ओर हड़कंप मचा हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2024 / 07:26 AM IST, Published Date : September 21, 2024/7:26 am IST

बेरूत। Israel Attack Hezbollah : इजराइल ने एक बार फिर से लेबनान पर एयरस्ट्राइक की है। यह पिछले 24 घंटे में इजराइल का लेबनान पर दूसरा अटैक है। हिजबुल्लाह का सीनियर कमांडर इब्राहिम आकिल मारा गया है। एयरस्ट्राइक में बेरूत की एक बिल्डिंग को निशाना बना गया है। चारों ओर हड़कंप मचा हुआ है। जनता में डर का माहौल बना हुआ है। एयरस्ट्राइक में हिजबुल्लाह कमांडर समेत 12 की मौत हो गई है। हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स को बर्बाद करके रख दिया है। बता दें कि गाजा युद्ध शुरू होने के बाद इजराइल का लेबनान पर बड़ा हमला है।

read more : Delhi CM Oath Ceremony : आज दिल्ली मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी आतिशी, साथ ही इन नेताओं को मिलेगी कैबिनेट मंत्री की कमान 

जानकारी अनुसार, इजराइल ने यह हमला F-35 फाइटर जेट्स के जरिए किया। हमले में एक बिल्डिंग को निशाना बनाया गया, जहां हिजबुल्लाह के लड़ाके मौजूद थे। इससे पहले गुरुवार रात दक्षिण लेबनान पर इजराइल ने 70 हवाई हमले किए थे। इससे पहले लेबनान में 17-18 सितंबर को पेजर और वॉकी-टॉकी में धमाके हुए थे। इनमें 37 लोगों की मौत हो गई थी और 2300 लोग घायल हुए थे। लेबनान और हिजबुल्लाह ने इन हमलों के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है।

 

हमले के बाद IDF ने नॉर्थ इजराइल में रह रहे नागरिकों के लिए गाइडलाइन भी जारी की है। इसमें उनसे बम शेल्टरों के करीब रहने के लिए कहा गया है। इसके अलावा इजराइली नागरिकों को बिना जरूरत सार्वजनिक जगहों पर इकट्ठा न होने की सलाह दी गई है। उन्हें हर कस्बे, इलाके और समुदायों की सही तरह से सुरक्षा करने के लिए कहा गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers