इजराइल ने मध्य सीरिया में भीषण गोलीबारी की, चार लोगों की मौत : सरकारी मीडिया |

इजराइल ने मध्य सीरिया में भीषण गोलीबारी की, चार लोगों की मौत : सरकारी मीडिया

इजराइल ने मध्य सीरिया में भीषण गोलीबारी की, चार लोगों की मौत : सरकारी मीडिया

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 09:31 AM IST, Published Date : September 9, 2024/9:31 am IST

दमिश्क, नौ सितंबर (एपी) इजराइल ने रविवार देर रात को मध्य सीरिया में कई इलाकों को निशाना बनाकर हमले किए जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए तथा गोलेबारी के कारण कई जगहों पर आग लग गई। सरकारी मीडिया ने इस बारे में खबर दी।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ की खबर के अनुसार सीरियाई वायु रक्षा प्रणाली ने ‘‘मध्य क्षेत्र में कई जगहों को निशाना बनाकर किए गए आक्रामक हमले का मुकाबला किया’’। इस हमले में हमा प्रांत में एक राजमार्ग को नुकसान पहुंचा और आगजनी हुई जिसके बाद सोमवार सुबह दमकलकर्मी आग पर काबू करने के लिए जूझते दिखे।

‘सना’ ने पश्चिमी हमास प्रांत में मसयाफ नेशनल हॉस्पिटल के प्रमुख फैसल हैदर के हवाले से बताया कि हमले के बाद कम से कम चार मृतकों और 13 घायलों को अस्पताल लाया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये आम नागरिक हैं या चरमपंथी।

ब्रिटेन से संचालित युद्ध निगरानी करने वाली संस्था ‘सीरियन ऑब्सर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ की रिपोर्ट के अनुसार एक हमले में मसयाफ में एक वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र और उन अन्य स्थलों को निशाना बनाया गया जहां ‘‘ईरानी मिलीशिया और विशेषज्ञ सीरिया में हथियार विकसित करने के लिए ठहरे थे।’’ स्थानीय मीडिया ने तटीय शहर टार्टस के आस पास भी हमले की सूचना दी।

इजराइल की सेना की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

एपी सुरभि वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)