Gaza School Attack: इजराइल ने गाजा में स्कूल पर किया हवाई हमला, 16 लोगों की हुई मौत, दर्जनों घायल... | Israel attack on Gaza school

Gaza School Attack: इजराइल ने गाजा में स्कूल पर किया हवाई हमला, 16 लोगों की हुई मौत, दर्जनों घायल…

स्कूल पर इलराइली हवाई हमले में 19 लोगों की मौत : फलस्तीनी अधिकारी

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 06:30 AM IST, Published Date : July 10, 2024/6:26 am IST

Israel attack on Gaza school: दीर अल-बलाह। फलस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि दक्षिणी गाजा में एक स्कूल पर इजराइली हवाई हमले में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। इस स्कूल में विस्थापित लोगों ने शरण ली हुई थी।

Read more: इन राशि वालों को मिलेगा लाभ और उन्नति का खास मौका, गणेश जी बनाए रखेंगे अपनी कृपा… 

स्वास्थ्य मंत्रालय और स्थानीय अस्पताल के प्रवक्ता ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है और कहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि अधिक घायलों को लाया जा रहा है। इजराइली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

नासिर अस्पताल के सूत्र के अनुसार, हमला दक्षिणी शहर खान यूनिस के पास अबासन में अल-अवदा स्कूल के गेट पर हुआ। हमास द्वारा संचालित क्षेत्र के अधिकारियों ने कहा कि इन हमलों में कम से कम 20 लोगों की मौत हुई है।

Read more: CM Sai Meet Manohar Lal Khattar : केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर से सीएम साय ने की मुलाकात, शाल-श्रीफल देकर किया सम्मान 

Israel attack on Gaza school: इससे पहले हुए तीन हमलों को इस्राइल ने स्वीकार किया है। इस्राइल ने कहा कि तीनों हमलों में स्कूल में छिपे आतंकियों को निशाना बनाया गया था। हालांकि, हमास ने इस्राइल के इस दावे का खंडन किया है कि वह सैन्य उद्देश्यों के लिए स्कूल, अस्पताल और अन्य नागरिक सुविधाओं का उपयोग करता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp