इजराइल का गाजा पर हमला, कम से कम 14 मारे गये |

इजराइल का गाजा पर हमला, कम से कम 14 मारे गये

इजराइल का गाजा पर हमला, कम से कम 14 मारे गये

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 07:41 PM IST, Published Date : September 14, 2024/7:41 pm IST

देर अल-बला (गाजा पट्टी), 14 सितंबर (एपी) इजराइल ने शनिवार रात को मध्य और दक्षिणी गाजा पर हवाई हमले किये, जिसमें कम से कम 14 लोग मारे गए।

दरअसल, यह हवाई हमला उस वक्त हुआ जब एक इजराइली सैनिक द्वारा मारी गयी तुर्की मूल की एक अमेरिकी कार्यकर्ता के मित्र और परिवार के सदस्य उसके (अमेरिकी कार्यकर्ता के) अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे।

गाजा नागरिक सुरक्षा ने शनिवार को बताया कि गाजा शहर पर हवाई हमलों में एक घर को निशाना बनाया गया, जिसमें तीन महिलाएं और चार बच्चों सहित 11 लोग रहते थे। इसके अलावा खान यूनिस में इजराइल-हमास युद्ध से विस्थापित फलस्तीनियों के लिए बने एक शिविर को निशाना बनाया गया।

इस सप्ताह के प्रारंभ में भी हवाई हमले किए गए थे। मंगलवार को एक शिविर और बुधवार को विस्थापितों के लिए बने संयुक्त राष्ट्र स्कूल को निशाना बनाया गया था।

इस बीच, सरकारी तुर्की समाचार एजेंसी ने बताया कि छह सितंबर को एक इजराइली सैनिक द्वारा मारी गई तुर्की-अमेरिकी कार्यकर्ता आयसेनुर एजगी ईगी का शव शुक्रवार देर रात पुलिस सम्मान गारद के साथ उनके गृहनगर भेजा गया।

तुर्की के झंडे में लिपटे उनके ताबूत को औपचारिक वर्दी में छह अधिकारियों द्वारा एक शव वाहन से डिडिम के एक अस्पताल में ले जाया गया। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को बाद में पश्चिमी तुर्की के तटीय शहर में किया जाना है।

सिएटल की 26-वर्षीय कार्यकर्ता के पास अमेरिका और तुर्की की नागरिकता थी।

इजराइली सेना ने मंगलवार को कहा कि इजराइली सेना द्वारा ईगी को ‘अप्रत्यक्ष और अनजाने में’ गोली मारी गई थी। तुर्किये ने घोषणा की कि वह उसकी मौत की अपने स्तर पर जांच करेगा।

एपी सुरेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)