Israel Attack on Lebanon

Israel Attack on Lebanon : इजरायल का लेबनान पर कहर.. हिजबुल्लाह के ठिकानों के खिलाफ शुरू किया जमीनी हमला, प्रधानमंत्री मोदी ने की PM बेंजामिन नेतन्याहू से बात

Israel Attack on Lebanon : इजरायल का लेबनान पर कहर.. हिजबुल्लाह के ठिकानों के खिलाफ शुरू किया जमीनी हमला | Israel-Lebanon War Update

Edited By :   Modified Date:  October 1, 2024 / 07:14 AM IST, Published Date : October 1, 2024/7:12 am IST

बेरूत। Israel Attack on Lebanon : इजरायल का लेबनान पर कहर जारी है। एक बार फिर इजरायल ने कई दिनों की हवाई बमबारी के बाद इजरायल ने लेबनान के अंदर जमीनी हमला शुरू कर दिया है। इजरायली सेना (IDF) सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात लेबनान के अंदर घुस गई है। आईडीएफ ने मंगलवार सुबह तड़के जानकारी दी कि उसके सैनिकों ने दक्षिणी ‘लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों और बुनियादी ढांचों के खिलाफ सीमित, स्थानीय और लक्षित जमीनी हमला शुरू किया है।’ आईडीएफ ने बताया कि ये हमले सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर किए जा रहे हैं।

read more : महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस से होगा..! पूर्व मुख्यमंत्री ने मंच से कर दिया बड़ा दावा 

Israel Attack on Lebanon : एक दिन पहले लेबनान के दक्षिणी शहर सिडोन के पूर्व में दो इमारतों पर इजराइली हवाई हमलों में कम से कम 24 लोग मारे गए। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि हमलों में कम से कम 29 लोग घायल भी हुए हैं। एक वीडियो में, एक हमले के कारण धुएं का गुबार उठते देखा गया था। वहीं, दूसरा हमला बगल की इमारत पर हुआ, जिससे वह पहले दाईं ओर झुकी, फिर ढह गई। रविवार को लेबनान के दक्षिण और बेका क्षेत्र में इजराइली हवाई हमले तेज हो गए थे।

 

वहीं नसरल्ला की मौत के बाद हिजबुल्लाह के उपनेता ने अपने पहले भाषण में लड़ाई जारी रखने का संकल्प लेते हुए कहा कि समूह लंबी जंग के लिए तैयार है। जबकि पोप फ्रांसिस ने गाजा और लेबनान में इजराइल के हमलों को रविवार को ‘अनैतिक’ और अनुचित बताया। उन्होंने कहा कि इजरायल का सैनिक प्रभुत्व जंग के नियमों से बाहर चला गया है।

 

पीएम मोदी ने PM बेंजामिन नेतन्याहू से बात

लेबनान पर इजरायली हमलों के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू से बात की। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए जानकारी साझा करते हुए बताया कि पश्चिम एशिया में हाल ही में हुए घटनाक्रमों के बारे में प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की। आतंकवाद का हमारे विश्व में कोई स्थान नहीं है। क्षेत्रीय तनाव को रोकना और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp