Israel Attack On Lebanon: इजराइल ने लेबनान के 300 ठिकानों पर किया हमला, अब तक 274 की मौत 1 हजार से ज्यादा लोग घायल |

Israel Attack On Lebanon: इजराइल ने लेबनान के 300 ठिकानों पर किया हमला, अब तक 274 की मौत 1 हजार से ज्यादा लोग घायल

Israel Attack On Lebanon: इजराइल ने लेबनान के 300 ठिकानों पर किया हमला, अब तक 274 की मौत 1 हजार से ज्यादा लोग घायल

Edited By :   Modified Date:  September 24, 2024 / 12:05 AM IST, Published Date : September 23, 2024/11:48 pm IST

यरूशलम। Israel Attack On Lebanon:  लेबनान में पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोट के बाद इजरायल ने अब हिजबुल्ला के साथ सीधे तौर पर युद्ध छेड़ दिया है। इजराइल की सेना ने कहा है कि, उसने हिजबुल्ला आतंकवादी समूह के खिलाफ दबाव बढ़ाते हुए लेबनान में 300 ठिकानों पर हमला किया है। वहीं, इस हमले में अब तक 274 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 1000 से ज्यादा लोग घायल हैं। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, इसमें 39 महिलाएं और 21 बच्चे हैं।

Read More: #SarkarOnIBC24 : Chhattisgarh में CBI.. फिर गरमाई सियासी लड़ाई, लिमिट तय होने पर BJP-Congress आमने-सामने आई

 

वहीं इजराइल की सेना ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में तस्वीर जारी करते हुए घोषणा की कि सैन्य प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी, तेल अवीव स्थित सैन्य मुख्यालय से अतिरिक्त हमलों को मंजूरी दे रहे हैं। हिजबुल्ला के खिलाफ पिछले एक साल से चल रही लड़ाई में यह सबसे घातक हवाई हमलों में से एक है। हलेवी और दूसरे इजराइली नेताओं ने आने वाले दिनों में हिजबुल्ला के खिलाफ और भी कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया है।

Israel Attack On Lebanon: जब इजराइल हमले कर रहा था, तब इजराइली अधिकारियों ने उत्तरी इजराइल में हवाई हमले के सायरन बजने की सूचना दी, जिसमें लेबनान की ओर से रॉकेट हमला किए जाने की चेतावनी दी गई थी। इजराइल ने सोमवार को दक्षिण लेबनान के निवासियों से अपील की थी कि वे अपने घरों को खाली करके चले जाएं। इजराइल ने दावा किया कि हिजबुल्ला ने वहां हथियार जमा कर रखे हैं और उसने भयावह हमलों की चेतावनी दी है। वहीं इस हमले के बाद लेबनान के अधिकारियों ने कहा कि,  इजराइल के हवाई हमलों में 274 लोग मारे गए हैं। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, दक्षिण लेबनान में हमलों में 1000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।