Iran released the hit list of 11 Israeli leaders and officers | Iran Israel War Latest Updates and News

Iran Released Hit List: ईरान हर हाल में चाहता है नेतन्याहू की मौत.. जारी की इजऱायल के लोगों की पूरी हिट लिस्ट, आप भी देखें कितने नेता निशाने पर

Iran released the hit list of 11 Israeli leaders and officers इस पोस्टर में कुल 11 लोगों के नाम और तस्वीरें छापी गई हैं। सभी को ईरान ने इजरायली 'आतंकवादी' कहकर सम्बोधित किया है।

Edited By :   Modified Date:  October 3, 2024 / 07:08 PM IST, Published Date : October 3, 2024/7:07 pm IST

Iran released the hit list of 11 Israeli leaders and officers : तेहरान: एशिया का मिडिल ईस्ट में इन दिनों आग की बारिश हो रही है। यहूदी देश इजरायल और ईरान के बीच भयंकर युद्ध जारी है। दोनों ही देशों की तरफ से जल, थल और आसमान से एक-दूसरे पर घातक मिसाइल और ड्रोन से रॉकेट दागे जा रहे है। इस युद्ध की चपेट में आकर हर दिन सैकड़ों लोगों की मौत भी हो रही है। दुनिया भर के बड़े नेता दोनों देशों से शान्ति की अपील कर रहे हैं लेकिन इसका कोई असर नहीं हो रहा हैं। इजरायल सिर्फ ईरान से नहीं बल्कि अलग-अलग मोर्चों पर लड़ाई लड़ रहा है। ईरान का अलावा फिलस्तीन की तरफ से हमास, लेबनान में हिज्बुल्ला और यमन के विद्रोही दल हूती ने भी उनके खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है।

Iran Israel War Latest Updates and News

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया ‘प्रथम छत्तीसगढ़ हरित शिखर सम्मेलन’ का शुभारंभ, पारंपरिक हर्बल उत्पादों और लोक कला का किया अवलोकन

बहरहाल बात अगर ईरान की करें तो उन्होंने हर हाल में इजरायल के नेताओं को मौत के घाट उतारने की कसम खा ली है। ईरान ने इजरायली नेताओं से जुड़ी एक हिट लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं इजराइल के पीएम और ईरान के दुश्मन नंबर वन बेंजामिन नेतन्याहू का।

Iran released the hit list of 11 Israeli leaders and officers इजरायली प्रधानमंत्री के अलावा इस सूची में रक्षा मंत्री और चीफ ऑफ जनरल स्टाफ के अलावा इजरायली एयरफोर्स के कमांडर, नौसेना के कमांडर, ग्राउंड फोर्स के कमांडर, डिप्टी चीफ ऑफ जनरल स्टाफ, हेज ऑफ मिलिस्ट्री इंटेलिजेंस, हेड ऑफ नॉर्दर्न कमांड, हेड ऑफ सेंट्रल कमांड और हेड ऑफ साउदर्न कमांड के नाम और तस्वीर छपे है। इस पोस्टर में कुल 11 लोगों के नाम और तस्वीरें छापी गई हैं। सभी को ईरान ने इजरायली ‘आतंकवादी’ कहकर सम्बोधित किया है।

कौन है ईरान की हिट लिस्ट में शामिल?

1. बेंजामिन नेतन्याहू- प्रधानमंत्री

2. योआव गैलेंट- रक्षा मंत्री

3. हरजी हलेवी- चीफ ऑफ जनरल स्टाफ

4.तोमर बार- इजरायली एयरफोर्स के कमांडर

5. सार सलामा- इजरायली नौसेना के कमांडर

6. आमिर बरम- डिप्टी चीफ ऑफ जनरल स्टाफ

7. येहूदा फॉक्स- हेड ऑफ सेंट्रल कमांड

8. ओरी गोर्दिन- हेड ऑफ नॉर्दर्न कमांड

9- अहरोन हलिवा- हेड ऑफ मिलिस्ट्री इंटेलिजेंस

10. एलिजर तोलेदानो- हेड ऑफ साउदर्न कमांड

11. तमिर येदई- ग्राउंड फोर्स के कमांडर

छत्तीसगढ़ के इस जिले में दुर्गा माता की मूर्ति स्थापना को लेकर मचा बवाल, राजनीतिक दल पर मंदिर प्रांगण में ताला लगाने और पार्टी का झंडा लगाने का आरोप

 

UN महासचिव की एंट्री पर बैन

Iran released the hit list of 11 Israeli leaders and officers इस सबके बीच इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को अपने देश में अनवांटेड व्यक्ति (ऐसा व्यक्ति जिसे अब कोई सम्मान या स्वागत नहीं मिलेगा) घोषित करने और देश में उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। इजरायली विदेश मंत्री कैट्ज़ ने अपने एक बयान में इसका जिक्र किया है। उन्होंने कहा, जो कोई भी स्पष्ट रूप से ईरान द्वारा इजरायल पर किए गए आपराधिक हमले की निंदा करने में असमर्थ है, वह इजरायल की धरती पर पैर रखने के योग्य नहीं है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो