पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पोलियो कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में छह लोग घायल |

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पोलियो कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में छह लोग घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पोलियो कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में छह लोग घायल

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 03:21 PM IST, Published Date : September 9, 2024/3:21 pm IST

पेशावर, नौ सितंबर (भाषा) पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम से जुड़े कार्यकर्ताओं को ले जा रहे एक वाहन को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में तीन पुलिसकर्मियों सहित कम से कम छह लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विस्फोट के कारण दक्षिणी वजीरिस्तान जिले के वाना कस्बे में तीन पोलियो कार्यकर्ता और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

पुलिस की टुकड़ियां विस्फोट स्थल पर पहुंचीं और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए तलाशी अभियान चलाया। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पिछले 16 वर्षों में पोलियो का पहला मामला में पिछले सप्ताह दर्ज किया, जो देश से इस घातक वायरस को खत्म करने के राष्ट्रीय प्रयासों के लिए एक झटका है।

पाकिस्तान में 2021 में पोलियो का केवल एक मामला सामने आया था। इस साल अब तक बलूचिस्तान से 12, सिंध से तीन और पंजाब और इस्लामाबाद से एक-एक मामला सामने आने की खबर है।

इस बीच एक अलग घटना में, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में पुलिस ने जब जमील चौक, रिंग रोड पर एक मोटरसाइकिल को रुकने का इशारा किया तो उस पर सवार दो लोगों ने आत्मघाती जैकेट फेंक दी। जैकेट में सात किलोग्राम विस्फोटक भरा हुआ था जिसे निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया।

भाषा आशीष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)