पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी ने पंजाब में चुनाव न्यायाधीकरणों को काम नहीं करे देने का आरोप लगाया |

पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी ने पंजाब में चुनाव न्यायाधीकरणों को काम नहीं करे देने का आरोप लगाया

पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी ने पंजाब में चुनाव न्यायाधीकरणों को काम नहीं करे देने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  August 19, 2024 / 03:18 PM IST, Published Date : August 19, 2024/3:18 pm IST

इस्लामाबाद, 19 अगस्त (भाषा) जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग पर पंजाब प्रांत में चुनावी विवादों को निपटाने के लिए लाहौर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा गठित न्यायाधिकरणों को बदलने का प्रयास करने का आरोप लगाया है।

खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता बैरिस्टर सलमान अकरम रजा ने रविवार को कहा, “पंजाब में लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के मुख्य न्यायाधीश द्वारा गठित चुनाव न्यायाधिकरणों को काम करने की अनुमति नहीं दी गई। हालांकि, अन्य प्रांतों में चुनाव न्यायाधिकरण संबंधित मुख्य न्यायाधीशों द्वारा प्रदान की गई सूची के अनुसार काम कर रहे हैं। ”

रजा ने संवाददाता सम्मेलन में निर्वाचन आयोग की आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान के लोग आठ फरवरी के आम चुनावों को नहीं भूल सकते, जिसमें बहुत धांधली हुई है।

खान की पीटीआई द्वारा समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवारों ने चुनाव में 92 से कम सीटे जीती थीं, जो नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पीएमएल-एन और बिलावल भुट्टो की पीपीपी से ज्यादा हैं। पीएमएल-एन और पीपीपी ने चार अन्य छोटी पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव बाद गठबंधन किया और खान की पार्टी को सरकार बनाने का मौका नहीं दिया।

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)