ट्रंप प्रशासन में दूसरे नंबर पर सेवा देने में ‘सम्मानित’ महसूस करूंगा: रामास्वामी |

ट्रंप प्रशासन में दूसरे नंबर पर सेवा देने में ‘सम्मानित’ महसूस करूंगा: रामास्वामी

ट्रंप प्रशासन में दूसरे नंबर पर सेवा देने में ‘सम्मानित’ महसूस करूंगा: रामास्वामी

:   Modified Date:  June 28, 2024 / 06:39 PM IST, Published Date : June 28, 2024/6:39 pm IST

अटलांटा, 28 जून (भाषा) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कभी प्रतिद्वंद्वी रहे भारतीय मूल के अमेरिकी उद्योगपति विवेक रामास्वामी ने कहा है कि वैसे तो उनसे कहा नहीं गया है लेकिन वह ट्रंप प्रशासन में दूसरे नंबर (उपराष्ट्रपति पद) पर रहकर अपनी सेवा देने में ‘सम्मानित’ महसूस करेंगे।

हालांकि रामास्वामी ने स्पष्ट किया कि इस संबंध में ट्रंप के प्रचार अभियान दल ने उनसे संपर्क नहीं किया है।

‘आयोवा कॉकस’ में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रामास्वामी (38) 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी की दौड़ से जनवरी में अलग हो गये थे। वहां ट्रंप के नाम पर मुहर लगी थी।

पहले कुछ अमेरिकी मीडिया ने खबर दी थी कि रामास्वामी इस पद की उम्मीदवारी में आगे चलने वालों में शामिल हो सकते हैं। वैसे राष्ट्रपति पद के लिए हाथ आजमाने की घोषणा करने से पहले वह अधिक चर्चित नहीं थे।

अटलांटा में बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति पद के लिए बाइडन और ट्रंप के बीच हुई बहस से इतर जैव प्रौद्योगिकी उद्योगपति रामास्वामी ने कहा, ‘‘मैं डोनाल्ड ट्रंप के बारे में विभिन्न बातों में से एक के बारे में जो सोचता हूं, मैंने उनमें जो देखा है और जो असल में टेलीविजन पर नहीं आ पाता है, वह यह है कि वह दूसरे कार्यकाल के प्रति अधिक महत्वाकांक्षी हैं और पहले कार्यकाल की अपेक्षा दूसरे कार्यकाल में अधिक सफल होना चाहते हैं।

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए उनके निर्वाचित होने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर रामास्वामी ने कहा कि वैसे तो उनसे अभी कहा नहीं गया है लेकिन वह ट्रंप प्रशासन में सेवा करने में ‘सम्मानित’ महसूस करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘भविष्य को लेकर हमारी ढेर सारी चर्चा हुई है। उन्होंने मुझे उपराष्ट्रपति बनने के लिए नहीं कहा है लेकिन वह जिसे भी कहते हैं, उसमें इस देश की सेवा करने तथा अमेरिका प्रथम के एजेंडे को और आगे ले जाने की उल्लेखनीय क्षमता होगी।’’

भाषा राजकुमार रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)