हिपहॉप स्टार सीन ‘डिडी’ कॉम्ब्स पर यौन अपराध का अभियोग |

हिपहॉप स्टार सीन ‘डिडी’ कॉम्ब्स पर यौन अपराध का अभियोग

हिपहॉप स्टार सीन ‘डिडी’ कॉम्ब्स पर यौन अपराध का अभियोग

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 05:16 PM IST, Published Date : September 18, 2024/5:16 pm IST

न्यूयॉर्क, 18 सितंबर (एपी)पूरी दुनिया में 1990 के दशक में हिप हॉप के बेताज बादशाह रहे सीन ‘डिडी’ कॉम्ब्स पर अपने रसूख के बल पर यौन अपराध के लिए मानव तस्करी का अभियोग लगाया गया है।

उनके खिलाफ गत 10 महीने से कानूनी कार्रवाई और कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा छापेमारी की कार्रवाई के बाद ये अभियोग लगाए गए।

वेश्यावृत्ति के लिए मानव तस्करी और साजिश के आरोपों का सामना कर रहे डिडी ने मंगलवार को एक संघीय मजिस्ट्रेट के समक्ष खुद को निर्दोष करार दिया लेकिन अदालत ने उन्हें सुनवाई लंबित रहने के बावजूद जमानत के बिना जेल भेजने का आदेश दिया।

अभियोग में कॉम्ब्स पर यौन अपराधों के साम्राज्य का नेतृत्व करने का आरोप लगाया गया है। अभियोजन पक्ष का दावा है कि उन्होंने अपनी ‘ताकत और रसूख’ का इस्तेमाल ‘‘यौन तस्करी, जबरन श्रम, वेश्यावृत्ति के उद्देश्यों के लिए अंतरराज्यीय तस्करी, नशीली दवाओं के अपराध, अपहरण, आगजनी, रिश्वतखोरी और न्याय में बाधा डालने’’ के लिए किया।

अभियोजन पक्ष के मुताबिक कॉम्ब्स ने महिला पीड़ितों और पुरुष यौनकर्मियों को नशे का आदी बनाने के लिए प्रेरित किया।

डिडी कॉम्ब्स को संघीय अधिकारियों ने सोमवार को न्यूयॉर्क के मैनहट्टन से गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी उनके लॉस एंजिलिस और मियामी के लग्जरी आवासों पर छापेमारी के करीब छह महीने के बाद हुई है जिनमें खुलासा हुआ था कि वह वेश्यावृत्ति के लिए मानव तस्करी में संलिप्त हैं।

अभियोजन पक्ष द्वारा लगाए गए अभियोगों में अगर कॉम्ब्स अभियोजित होते हैं तो उन्हें प्रत्येक अभियोग के लिए अनिवार्य 15-15 साल या आजीवन कारावास की सजा हो सकती है।

एपी धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers