हैरिस ने रिपब्लिकन पार्टी को वोट देने वालों से देश को आगे रखने की अपील की |

हैरिस ने रिपब्लिकन पार्टी को वोट देने वालों से देश को आगे रखने की अपील की

हैरिस ने रिपब्लिकन पार्टी को वोट देने वालों से देश को आगे रखने की अपील की

:   Modified Date:  October 17, 2024 / 02:06 PM IST, Published Date : October 17, 2024/2:06 pm IST

वाशिंगटन, 17 अक्टूबर (एपी) अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने रिपब्लिकन पार्टी के 100 से अधिक पूर्व पदाधिकारियों की मौजूगी में पार्टी के समर्थकों से देश को आगे रखने और डोनाल्ड ट्रंप का साथ छोड़ने की अपील की।

उन्होंने रिपब्लिकन मतदाताओं से कहा कि अगले महीने होने वाले चुनाव में देशभक्तों की पसंद उनकी पार्टी है क्योंकि ट्रंप ‘अस्थिर’ व्यक्ति हैं और अगर वह दूसरी बार राष्ट्रपति बने तो लोकतांत्रिक मूल्यों को खत्म कर देंगे।

हैरिस ने बुधवार को यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “अमेरिका को इस चेतावनी पर गौर करना चाहिए।”

हैरिस ने कहा, “डोनाल्ड ट्रंप की तरह हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों को कुचलने और अमेरिका के संविधान को समाप्त करने का आह्वान करने वालों को संभल जाना चाहिए।”

इस बीच, ट्रंप ने मियामी, फ्लोरिडा में लातिन अमेरिकी मतदाताओं को संबोधित किया। यह एक ऐसा समूह है जिसका झुकाव ऐतिहासिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर रहा है लेकिन रिपब्लिकन ने इस समूह मे पैठ बना ली है।

लातिनी मतदाताओं को लुभाने के लिए ट्रंप कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बुधवार को, उन्होंने अवैध रूप से अमेरिका में रहने वाले आप्रवासियों के बड़े पैमाने पर निर्वासन के अपने आह्वान का बचाव किया। उन्होंने देश के सबसे बड़े स्पैनिश-भाषा के नेटवर्क ‘यूनीविज़न’ पर एक टाउन हॉल सरीखे कार्यक्रम के दौरान आप्रवासी श्रमिकों की आवश्यकता पर भी सहमति व्यक्त की।

उन्होंने कहा, “हमें श्रमिकों की जरूरत है, और हम चाहते हैं कि वे आएं, लेकिन उन्हें कानूनी रूप से आना होगा और उन्हें हमारे देश से प्यार करना होगा

।”एपी

मनीषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)