डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार बनने के लिए हैरिस के पास पर्याप्त ‘डेलीगेट’ का समर्थन: एपी सर्वेक्षण |

डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार बनने के लिए हैरिस के पास पर्याप्त ‘डेलीगेट’ का समर्थन: एपी सर्वेक्षण

डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार बनने के लिए हैरिस के पास पर्याप्त ‘डेलीगेट’ का समर्थन: एपी सर्वेक्षण

:   Modified Date:  July 23, 2024 / 10:10 AM IST, Published Date : July 23, 2024/10:10 am IST

वाशिंगटन, 23 जुलाई (एपी) अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार बनने के लिए पर्याप्त ‘डेलीगेट’ (पार्टी मतदाताओं के प्रतिनिधि) का समर्थन हासिल कर लिया है। ‘एसोसिएटेड प्रेस’ (एपी) के एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है।

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के सामने राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की चुनौती होगी।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को घोषणा की कि वह राष्ट्रपति पद का आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का अनुमोदन किया।

बाइडन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख नेता हैरिस के समर्थन में तत्काल हो खड़े हो गए और उनके प्रचार अभियान ने 24 घंटे में चंदा एकत्र करने का नया रिकॉर्ड बनाया।

हैरिस को सोमवार रात तक कम से कम 2,579 ‘डेलीगेट’ का समर्थन प्राप्त हो चुका था, जबकि पार्टी उम्मीदवार बनने के लिए 1,976 ‘डेलीगेट’ की आवश्यकता होती है।

एपी की यह गणना व्यक्तिगत ‘डेलीगेट’ के साक्षात्कारों, हैरिस को समर्थन देने की घोषणा करने वाले राज्य स्तरीय दलों के सार्वजनिक बयानों और व्यक्तिगत ‘डेलीगेट’ के सार्वजनिक तौर पर दिए बयानों पर आधारित है।

एपी सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)