रूस में यूक्रेन के ड्रोन हमले में पांच लोगों की मौत, रूस ने एक इमारत को निशाना बनाया |

रूस में यूक्रेन के ड्रोन हमले में पांच लोगों की मौत, रूस ने एक इमारत को निशाना बनाया

रूस में यूक्रेन के ड्रोन हमले में पांच लोगों की मौत, रूस ने एक इमारत को निशाना बनाया

:   Modified Date:  June 29, 2024 / 07:55 PM IST, Published Date : June 29, 2024/7:55 pm IST

कीव, 29 जून (एपी) रूस के स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि उसके देश के कुर्स्क क्षेत्र में यूक्रेन के ड्रोन हमले में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, दूसरी तरफ यूक्रेनी शहर डीनिप्रो में बचावकर्मी रूसी हमले में ध्वस्त हुई उस नौ मंजिला आवासीय इमारत का मलबा हटाते दिखे, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

गवर्नर एलेक्सी स्मिरनोव ने सोशल मीडिया पर कहा कि रूस-यूक्रेन सीमा पर गोरोडिशे गांव में यूक्रेनी हमले के पीड़ितों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

क्षेत्रीय प्रमुख सेरही लिसाक ने कहा कि डीनिप्रो में शुक्रवार शाम रूसी हमले के बाद एक इमारत की शीर्ष चार मंजिलें नष्ट होने के बाद कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात महीने की बच्ची सहित 12 लोग घायल हो गए।

ये हमले उस वक्त हुए जब रूस ने 1,000 किलोमीटर (600 मील) के मोर्चे पर कई क्षेत्रों में अपनी सेना को तैनात करना जारी रखा है। मॉस्को ने यूक्रेन के संसाधनों को खत्म करने के लिए हवाई हमले तेज कर दिए हैं और अक्सर ऊर्जा उत्पादन के केंद्रों और अन्य महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया जाता है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि रूसी हमलों के कारण देश ने अपनी लगभग 80 फीसदी तापीय ऊर्जा क्षमता और एक तिहाई जलविद्युत क्षमता खो दी है।

डीनिप्रो में हुए हमले पर चर्चा करते हुए जेलेंस्की ने कहा कि यह यूक्रेन के सहयोगियों के लिए एक चेतावनी है कि देश को अधिक वायु रक्षा प्रणालियों की आवश्यकता है। यूक्रेनी वायुसेना ने शनिवार को कहा कि उसने रातभर में 10 रूसी ड्रोन मार गिराए हैं।

एपी संतोष सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)