48 people died in tanker-truck collision

Accident : तेल टैंकर-ट्रक की भिड़ंत से हुआ विस्फोट..हादसे में 48 लोगों की मौत की खबर, गवर्नर ने प्रभावित क्षेत्र के निवासियों से की ये अपील

Nigeria Big Accident News : रविवार को एक ईंधन टैंकर एक ट्रक से टकरा गया, जिससे हुए विस्फोट में कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई।

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2024 / 06:53 AM IST, Published Date : September 9, 2024/6:53 am IST

अबूजा। Nigeria Big Accident News : नाइजीरिया में रविवार को एक ईंधन टैंकर एक ट्रक से टकरा गया, जिससे हुए विस्फोट में कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई। देश की आपातकालीन सेवा एजेंसी ने यह जानकारी दी। नाइजर राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के महानिदेशक अब्दुल्लाही बाबा-अरब ने बताया कि ईंधन टैंकर उत्तर-मध्य नाइजर राज्य के अगाई क्षेत्र में मवेशियों को भी ले जा रहा था जिससे कम से कम 50 मवेशी भी जिंदा जल गए।

read more : Damoh Hadsa Update : दमोह में बड़ा हादसा..तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान 

बाबा-अरब ने शुरू में घटनास्थल से 30 शव बरामद होने की पुष्टि की थी, लेकिन बाद के बयान में उन्होंने 18 और शव मिलने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मृतकों को सामूहिक रूप से दफनाया गया है।  हादसे के बाद लोगों में पनपते रोष को देखते हुए नाइजर राज्य के गवर्नर मोहम्मद बागो ने प्रभावित क्षेत्र के निवासियों से शांत रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सड़क उपयोगकर्ताओं को हमेशा सतर्क रहना चाहिए और जीवन-संपत्ति की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करें।

बता दें कि माल ढुलाई के लिए नाइजीरिया में कुशल रेलवे प्रणाली नहीं है, जिसके चलते अफ्रीका के सबसे अधिक आबादी वाले देश में घातक ट्रक दुर्घटनाएं आम हैं। नाइजीरिया के संघीय सड़क सुरक्षा कोर के अनुसार, अकेले 2020 में 1531 गैसोलीन टैंकर दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें 535 लोगों की मौत हो गई और 1142 लोग घायल हो गए।