Chad Lead Explosion: जोरदार धमाके से गूंज उठी राजधानी, नौ लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल |Chad Lead Explosion

Chad Lead Explosion: जोरदार धमाके से गूंज उठी राजधानी, नौ लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Chad Lead Explosion: जोरदार धमाके से गूंज उठी राजधानी, नौ लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Edited By :   Modified Date:  June 19, 2024 / 06:26 PM IST, Published Date : June 19, 2024/6:25 pm IST

Chad Lead Explosion: एनजमीना। चाड की राजधानी एनजमीना में एक सैन्य आयुध डिपो में विस्फोट में नौ लोगों को मौत हो गई जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। एक सरकारी प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी।प्रवक्ता अब्देरमान कौलमल्लाह ने कहा कि राजधानी एनजमीना के गौडजी जिले में हुए विस्फोटों के बाद 46 लोगों का इलाज किया जा रहा है।

Read More: समुद्र में रोमांस करना कपल को पड़ा भारी, बॉयफ्रेंड के सामने ही बह गई लड़की, VIDEO वायरल

स्थानीय मीडिया ने बताया कि विस्फोट मंगलवार मध्य रात्रि से ठीक पहले शुरू हुए और 30 मिनट से अधिक समय तक चले, जिससे आस-पास की इमारतें हिल गईं। अधिकारियों और गवाहों ने बुधवार को कहा कि चाड की राजधानी में एक सैन्य आयुध भंडार में विस्फोट और आग लगने से कई लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि आग बुझाने तथा घायलों के उपचार के लिए युद्धस्तर पर प्रयास किए गए।

Read More: Sarkari Naukri 2024: UPSSSC ने 397 पदों पर निकाली एक और भर्ती, मिलेगी मोटी सैलरी, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन 

पश्चिमी अफ्रीकी देश में आयुध डिपो में हुए धमाके की रोशनी आसमान में दूर तक देखी गयी और उसके बाद आसपास के इलाकों में घने धुएं का गुबार छा गया। राष्ट्रपति महामत डेबी इत्नो ने सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ पर एक पोस्ट में कहा कि विस्फोट के कारण लगी आग से “जानमाल का नुकसान” हुआ है। डेबी ने कहा, “पीड़ितों की आत्मा को शांति मिले, शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।” उन्होंने हालांकि हताहत हुए लोगों की संख्या का कोई विवरण नहीं दिया।

Read More: Hamare Baarah Release Date: फिल्म ‘हमारे बारह’ को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी मंजूरी, सिनेमाघरों में इस दिन होगी रिलीज 

मंगलवार देर रात डिपो में हुए विस्फोटों का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है और राष्ट्रपति ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी। कौलमल्लाह के अनुसार, क्षेत्र में सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिकारियों की तैनाती के साथ स्थिति को नियंत्रण में लाया गया है। उन्होंने स्थानीय निवासियों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp