श्रीलंका-भारत संबंधों को मजबूत करने के लिए मोदी की प्रतिबद्धता का समर्थन करता हूं: दिसानायके |

श्रीलंका-भारत संबंधों को मजबूत करने के लिए मोदी की प्रतिबद्धता का समर्थन करता हूं: दिसानायके

श्रीलंका-भारत संबंधों को मजबूत करने के लिए मोदी की प्रतिबद्धता का समर्थन करता हूं: दिसानायके

:   Modified Date:  September 23, 2024 / 03:51 PM IST, Published Date : September 23, 2024/3:51 pm IST

कोलंबो, 23 सितंबर (भाषा) श्रीलंका के नये राष्ट्रपति अनुरा कुमारा दिसानायके ने सोमवार को कहा कि वह द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिबद्धता का समर्थन करते हैं।

दिसानायके ने यह बात ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी के रविवार के उस पोस्ट के जवाब में कही, जिसमें उन्होंने श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए मार्क्सवादी नेता को बधाई दी थी।

दिसानायके ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी, आपके स्नेहपूर्ण शब्दों और समर्थन के लिए धन्यवाद। मैं हमारे देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने की आपकी प्रतिबद्धता से सहमत हूं। हम साथ मिलकर अपने लोगों और पूरे क्षेत्र के लाभ के लिए सहयोग बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं।’’

दिसानायके (56) ने सोमवार को श्रीलंका के नौंवे राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। ‘मार्क्सवादी जनता विमुक्ति पेरामुना पार्टी’ के विस्तृत मोर्चे ‘नेशनल पीपुल्स पावर’ (एनपीपी) के नेता दिसानायके ने शनिवार को हुए चुनाव में अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी ‘समागी जन बालवेगया’ (एसजेबी) के साजिथ प्रेमदासा को पराजित किया।

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए दिसानायके को बधाई दी और कहा कि वह भारत-श्रीलंका के बीच बहुआयामी सहयोग को और मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।

भाषा

शफीक सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)