ढाका की अदालत ने 17 पूर्व मंत्रियों के बांग्लादेश छोड़ने पर लगाई रोक |

ढाका की अदालत ने 17 पूर्व मंत्रियों के बांग्लादेश छोड़ने पर लगाई रोक

ढाका की अदालत ने 17 पूर्व मंत्रियों के बांग्लादेश छोड़ने पर लगाई रोक

:   Modified Date:  September 2, 2024 / 10:40 PM IST, Published Date : September 2, 2024/10:40 pm IST

ढाका, दो सितंबर (भाषा) बांग्लादेश की एक अदालत ने सोमवार को पूर्व विदेश मंत्री मोहम्मद हसन महमूद सहित 17 पूर्व मंत्रियों, और अपदस्थ शेख हसीना सरकार के नौ सांसदों के देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया। मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

भ्रष्टाचार रोधी एक संस्था ने इन पूर्व मंत्रियों और सांसदों के भ्रष्टाचार में संलिप्त होने का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की थी।

बांग्ला भाषा के अखबार ‘प्रथोम आलो’ की खबर के अनुसार, ढाका मेट्रोपोलिटन वरिष्ठ विशेष न्यायाधीश मोहम्मद अस-शम्स जगलुल हुसैन की अदालत ने सोमवार को भ्रष्टाचार रोधी आयोग (एसीसी) की अर्जियों पर सुनवाई के बाद यह आदेश दिया।

आयोग के लोक अभियोजक मीर अहमद अली सलाम और महमूद हुसैन जहांगीर ने इन पूर्व मंत्रियों और संसद सदस्यों पर यात्रा प्रतिबंध की पुष्टि की।

अखबार के अनुसार, जिन लोगों पर देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया है, उनमें पूर्व विदेश मंत्री हसन महमूद, पूर्व विद्युत, ऊर्जा एवं खनिज संसाधन राज्य मंत्री नसरुल हामिद, पूर्व जहाजरानी राज्य मंत्री खालिद महमूद, पूर्व आईसीटी (सूचना संचार प्रौद्योगिकी) राज्य मंत्री जुनैद अहमद पलक और पूर्व प्राथमिक एवं जन शिक्षा राज्य मंत्री मोहम्मद जाकिर हुसैन शामिल हैं।

खबरों के अनुसार, हसीना की अवामी लीग पार्टी के कई शीर्ष नेता और सांसद तथा कैबिनेट मंत्री देश छोड़कर चले गए हैं। कई अन्य मंत्री अपने सरकारी या निजी आवास छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर छिपे हुए हैं।

भाषा सुभाष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)