Death toll from earthquake in Japan reaches 126

Japan Earthquake News : जापान में भूकंप से मरने वालों की संख्या पहुंची 126, बारिश और बर्फबारी बिगाड़ेंगे हालात

Japan Earthquake News : जापान के पश्चिमी तट पर पिछले सप्ताह आए भूकंप से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 126 हो गई।

Edited By :   Modified Date:  January 6, 2024 / 05:01 PM IST, Published Date : January 6, 2024/5:01 pm IST

नई दिल्ली : Japan Earthquake News : जापान के पश्चिमी तट पर पिछले सप्ताह आए भूकंप से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 126 हो गई। वहीं भूकंप के बाद झटकों से और मकानों के ढहने व मुख्य मार्गों के अवरुद्ध होने से राहत सामग्री को भेजने में परेशानियों का खतरा भी मंडरा रहा है। मृतकों में पांच साल का बच्चा भी शामिल है, जो सोमवार को आए 7.6 तीव्रता वाले भूकंप के दौरान उबलता पानी गिरने से झुलस गया था। भूकंप से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र इशिकावा प्रांत के अनुसार, बच्चे की हालत अचानक बिगड़ गई और शुक्रवार को उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़े : TS Singhdeo Big Statement: ‘ईडी ने भूपेश बघेल का नाम पहले भी उजागर किया था…’ Mahadev betting app मामले में TS Singhdeo का बड़ा बयान

अधिकारीयों ने दी चेतावनी

Japan Earthquake News : अधिकारियों ने चेतावनी दी कि अगर भूकंप के झटके लगातर आते रहे तो पहले से क्षतिग्रस्त मकान और सड़कें पूरी तरह से नष्ट हो सकते हैं। शनिवार रात और रविवार को बारिश और बर्फबारी की संभावना से यह खतरा और भी बढ़ गया है। शनिवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 126 हो गई। वाजिमा शहर में सबसे ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई। वाजिमा में 69, सुजु में 38 लोगों की मौत हुई है। वहीं 500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिसमें कम से कम 27 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

यह भी पढ़े : Paush Amavasya 2024: पौष अमावस्या पर करें ये काम, एक झटके में दूर होगा पितृ दोष, शुभ मुहूर्त और पूजा मुहूर्त जानें यहां 

मलबों में बदले मकान

Japan Earthquake News : भूकंप के कारण मकान ढहकर सड़कों पर मलबे के रूप में तब्दील हो चुके हैं और इस मलबे के नीचे दबकर लगभग सभी चीजें नष्ट हो चुकी हैं। सड़कें रबर की तरह टेढ़ी-मेढ़ी हो चुकी हैं। अधिकारियों के मुताबिक, 200 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं हालांकि संख्या घट-बढ़ रही है। वहीं अनामिजु में ढहे दो मकानों के नीचे 11 लोगों के फंसे होने की सूचना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers