संवैधानिक संशोधनों का उद्देश्य तीन शीर्ष अधिकारियों को सेवा विस्तार देना : इमरान खान |

संवैधानिक संशोधनों का उद्देश्य तीन शीर्ष अधिकारियों को सेवा विस्तार देना : इमरान खान

संवैधानिक संशोधनों का उद्देश्य तीन शीर्ष अधिकारियों को सेवा विस्तार देना : इमरान खान

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 11:39 PM IST, Published Date : September 18, 2024/11:39 pm IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, 18 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को आरोप लगाया कि सरकार फरवरी में हुए आम चुनावों में धांधली की जांच पर पर्दा डालने के लिए तीन शीर्ष अधिकारियों की सेवा अवधि बढ़ाने के लिए संवैधानिक संशोधन पर काम कर रही है।

खान, उच्चतम न्यायालय से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी को जीत से वंचित करने के लिए चुनाव में हुई हेरफेर और नौ मई, 2023 को हुई हिंसा में उनकी पार्टी को फंसाने के लिए साजिश रचने के आरोपों की जांच की मांग कर रहे हैं।

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार, रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद खान ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए दावा किया कि पिछले चुनावों में हार के बावजूद सरकार चुनाव परिणामों में हेरफेर पर अब अपने बचाव और सत्ता में बैठे अधिकारियों को बचाने के लिए इन संशोधनों का सहारा ले रही है।

खान ने कहा, “वे (सरकार) अपने तीन प्यादों के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए संविधान में संशोधन कर रहे हैं।”

पूर्व प्रधानमंत्री खान ने कहा कि उनका मतलब प्रधान न्यायाधीश काजी फैज ईसा, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश आमिर फारूक और मुख्य निर्वाचन आयुक्त सिकंदर सुल्तान रजा से था।

खान ने चेतावनी दी कि अगर प्रधान न्यायाधीश ईसा को हटाया जाता है तो नौ मई को हुए विरोध प्रदर्शनों और चुनावों में कथित धांधली की जांच शुरू हो जाएगी।

खान ने सरकार पर उनकी पार्टी को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर नये प्रधान न्यायाधीश पदभार ग्रहण करते हैं तो नौ मई की घटना की वास्तविकता सामने आ जाएगी।

भाषा जितेंद्र अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers