ट्रंप के साथ बहस में खराब प्रदर्शन के बाद बाइडन के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से हटने की मांग बढ़ी |

ट्रंप के साथ बहस में खराब प्रदर्शन के बाद बाइडन के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से हटने की मांग बढ़ी

ट्रंप के साथ बहस में खराब प्रदर्शन के बाद बाइडन के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से हटने की मांग बढ़ी

:   Modified Date:  June 30, 2024 / 09:41 AM IST, Published Date : June 30, 2024/9:41 am IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 30 जून (भाषा) अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के तहत अटलांटा में हुई बहस में खराब प्रदर्शन के बाद सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी और मुख्यधारा की अमेरिकी मीडिया में राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनावी दौड़ से हटने की मांग बढ़ रही है।

बाइडन (81) और उनके प्रचार अभियान ने कहा कि वह हार नहीं मान रहे हैं और पांच नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए सफलतापूर्वक मुकाबला करने के लिए कटिबद्ध हैं।

प्रचार अभियान के नेतृत्व ने कहा, ‘‘बाइडन डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी हैं। प्रत्याशी नहीं बदला जा रहा है।’’

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बाइडन ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए प्राइमरी चुनाव में जीत हासिल कर ली है।

व्हाइट हाउस में दूसरा कार्यकाल पाने के इच्छुक बाइडन की आवाज बहस के दौरान लड़खड़ाती नजर आई, जिससे डेमोक्रेट के शीर्ष नेता यह सोचने को मजबूर हो गए हैं कि क्या मौजूदा राष्ट्रपति चुनाव से पहले के कठिन महीनों के दौरान शीर्ष पर रह सकते हैं।

वहीं, रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार ट्रंप (78) ने 90 मिनट की बहस के दौरान शुरुआत से ही बाइडन को कड़ी टक्कर दी।

राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अटलांटा में बृहस्पतिवार रात पहली बहस के बाद से ही ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ समेत कई मीडिया संस्थान और बाइडन की पार्टी के समर्थक तथा अहम नीति निर्माता उनसे इस दौड़ से हटने की मांग कर रहे हैं।

बहस के बाद ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने अपने संपादकीय में लिखा, ‘‘अपने देश की सेवा करने के लिए राष्ट्रपति बाइडन को इस दौड़ से हट जाना चाहिए।’’

भाषा गोला सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)