Boko Haram Terror In Nigeria: हमास के बाद अब बोको हरम का आतंक, 100 से ज्यादा लोगों को उतारा मौत के घाट, कई लापता |

Boko Haram Terror In Nigeria: हमास के बाद अब बोको हरम का आतंक, 100 से ज्यादा लोगों को उतारा मौत के घाट, कई लापता

Boko Haram Terror In Nigeria: हमास के बाद अब बोको हरम का आतंक, 100 से ज्यादा लोगों को उतारा मौत के घाट, कई लापता

Edited By :   Modified Date:  September 5, 2024 / 09:29 AM IST, Published Date : September 5, 2024/9:28 am IST

नाइजीरिया। Boko Haram Terror In Nigeria: पूर्वोत्तर नाइजीरिया में संदिग्ध बोको हरम के चरमपंथियों ने एक भयानक हमला किया, जिसमें कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। ये घटना रविवार को योबे के तारमुवा परिषद क्षेत्र में हुई है। स्थानीय लोगों के अनुसार 50 से ज्यादा चरमपंथी बाइक पर सवार होकर आए और उन्होंने पहले तो गोलीबारी की और फिर बिल्डिंग में आग लगा दी। इस घटना के बाद कई लोग अभी भी लापता है। जिनकी तलाश जारी है।

Read More: MP Weather Update : प्रदेश में फिर शुरू होगा भारी बारिश का दौर, गरज-चमक के साथ जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

मिली जानकारी के अनुसार, 50 से ज्यादा आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया है। बताया गया कि, मुखबिरी के शक में आतंकियों ने स्थानीय लोगों की हत्या की है। सुरक्षाबलों ने हमले के बाद इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है। अभी तक कई लोगों के शव बरामद किए गए हैं, जबकि कई लोगों की तलाश जारी है। बोको हरम का यह हमला नाइजीरिया में आतंकवाद की बढ़ती समस्या को दर्शाता है। सुरक्षाबलों को इस हमले के बाद और सावधानी बरतने की जरूरत है।

Boko Haram Terror In Nigeria: बोको हरम एक इस्लामी चरमपंथी समूह है, जिसकी स्थापना 2002 में हुई थी। इसका मुख्य उद्देश्य नाइजीरिया में शरिया कानून लागू करना और पश्चिमी शिक्षा का विरोध करना है। इस समूह ने पिछले 10 सालों में हजारों लोगों को मौत के घाट उतारा है वहीं, लाखों लोगों को विस्थापित किया है। वहीं नाइजीरिया की सरकार और सुरक्षा बल इस समस्या से निपटने के लिए कई कोशिश कर रहे हैं, लेकिन स्थिति में सुधार लाना कठिन हो रहा है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp