सिंगापुर में एआर रहमान के गानों पर झूमे हजारों प्रशंसक |

सिंगापुर में एआर रहमान के गानों पर झूमे हजारों प्रशंसक

सिंगापुर में एआर रहमान के गानों पर झूमे हजारों प्रशंसक

:   Modified Date:  September 1, 2024 / 08:24 PM IST, Published Date : September 1, 2024/8:24 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, एक सितंबर (भाषा) ऑस्कर पुरस्कार विजेता ए.आर. रहमान ने सिंगापुर में एक संगीत समारोह में उपस्थित करीब 25,000 दर्शकों के बीच, अपने हिट गाने प्रस्तुत किए।

पूर्व राष्ट्रपति हलीमा याकूब और उनके पति की मौजूदगी में संगीतकार ने 1990 और 2000 के दशक के अपने बेहद लोकप्रिय तमिल और हिंदी गाने प्रस्तुत किए, जिनमें “मुक्काला मुकाबला” और “तेरे बिना” शामिल थे।

तालियों की गड़गड़ाहट और सीटियों के बीच हुए स्वागत के बाद संगीतकार ने शनिवार के कार्यक्रम की शुरुआत 2008 की फिल्म “स्लमडॉग मिलिनेयर” के अपने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत व ऑस्कर विजेता रचना “जय हो” से की।

रविवार को ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, मंच पर उनके साथ गायकों, नृत्य कलाकारों और संगीतकारों का 31 सदस्यीय दल था, जिसमें उनके बेटे ए.आर. अमीन भी शामिल थे।

तीन घंटे तक चले कार्यक्रम के दौरान, भारतीय पार्श्व गायक मोहित चौहान और रक्षिता सुरेश जैसे गायकों ने भी मंच पर प्रस्तुति दी और “रॉकस्टार” (2011) से “नादान परिंदे” और “पद्यप्पा” (1999) से “मिनसारा पूवे” जैसे लोकप्रिय गीत गाकर लोगों का मनोरंजन किया।

आम तौर पर कम बोलने वाले रहमान अपने 21 वर्षीय बेटे को मंच पर लेकर आए और उनके चेहरे पर गर्व साफ झलक रहा था। उन्होंने कहा, “मैं आपको चेन्नई के एक शर्मीले लड़के ए.आर. अमीन से मिलवाना चाहता हूं।”

पिता-पुत्र की जोड़ी ने “पथु थाला” (2023) से “निनाईविरुक्का” का प्रदर्शन किया। इसके बाद, भारतीय गायक-संगीतकार शक्तिश्री गोपालन उनके साथ शामिल हुयीं।

भाषा प्रशांत सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)