Sri Lanka Floods: भारी बारिश ने मचाई तबाही...  बाढ़ और भूस्खलन से 10 लोगों की मौत, कई लापता |Sri Lanka Floods

Sri Lanka Floods: भारी बारिश ने मचाई तबाही…  बाढ़ और भूस्खलन से 10 लोगों की मौत, कई लापता

Sri Lanka Floods: भारी बारिश ने मचाई तबाही...  बाढ़ और भूस्खलन से 10 लोगों की मौत, कई लापता

Edited By :   Modified Date:  June 3, 2024 / 02:05 PM IST, Published Date : June 3, 2024/2:04 pm IST

कोलंबो। श्रीलंका में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ की वजह से सोमवार को स्कूल बंद कर दिए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बाढ़ और बारिश संबंधी अन्य घटनाओं में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लोग लापता हैं।

Read more: Air India Offers: एयर इंडिया अपने यात्रियों को दे रहा 29,000 रुपये का ट्रैवल वाउचर, जानिए कौन उठा सकेंगे लाभ 

शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर फैसला मौसम की स्थिति पर निर्भर करेगा। देश में रविवार से हुई मूसलाधार बारिश के कारण कई स्थानों पर भारी तबाही हुई है, जिसके चलते घरों, खेतों और सड़कों पर पानी भर गया है और अधिकारियों को ऐहतियात के तौर पर बिजली आपूर्ति रोकनी पड़ी है। आपदा प्रबंधन केंद्र के अनुसार, रविवार को राजधानी कोलंबो और सुदूर रतनपुरा जिले में छह लोगों की बहने और डूबने से मौत हो गई, जबकि पहाड़ों से मिट्टी कट कर मकानों पर गिरने से तीन अन्य लोगों की जान चली गई। पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई। रविवार से छह लोग लापता हैं।

Read more: Cricketer Died in Field : सिक्स लगाने के बाद मैदान पर गिरा प्लेयर, डॉक्टरों ने घोषित किया मृत, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप 

केंद्र ने एक बयान में कहा कि सोमवार तक 5,000 से अधिक लोगों को बचाव केंद्र ले जाया गया है और 400 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। पीड़ितों को बचाने और भोजन व अन्य जरूरी सामान पहुंचाने के लिए नौसेना और थलसेना के जवानों को तैनात किया गया है। श्रीलंका में मई के मध्य में भारी मानसूनी बारिश होने के बाद से मौसम प्रतिकूल है। इससे पहले कई इलाकों में तेज हवाओं के चलते पेड़ उखड़ गए, जिनमें नौ लोगों की मौत हो गई।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें