मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार थमा |

मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार थमा

मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार थमा

:   Modified Date:  July 8, 2024 / 10:58 PM IST, Published Date : July 8, 2024/10:58 pm IST

छिंदवाड़ा (मप्र), आठ जुलाई (भाषा) मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रचार सोमवार शाम समाप्त हो गया।

मुख्यमंत्री मोहन यादव और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष में मतदाताओं को लुभाने के लिए अंतिम समय तक प्रचार में जुटे रहे।

वरिष्ठ भाजपा नेता यादव के अलावा प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी और विधानसभा में विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने भी 10 जुलाई को होने वाले मतदान से पहले अंतिम दिन प्रचार अभियान में हिस्सा लिया।

यह उपचुनाव ऐसे समय में हो रहा है, जब कुछ सप्ताह पहले ही भाजपा ने लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी सीटों पर जीत दर्ज की।

अमरवाड़ा उपचुनाव में कुल नौ उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस और सत्तारूढ़ भाजपा के बीच होने की संभावना है। अमरवाड़ा छिंदवाड़ा जिले में आता है। यह कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ का गृह क्षेत्र है।

करीब सात महीने पहले पदभार संभालने के बाद पहली चुनावी परीक्षा का सामना कर रहे यादव ने भाजपा उम्मीदवार कमलेश शाह के लिए समर्थन जुटाने के वास्ते दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया और आदिवासी-आरक्षित विधानसभा क्षेत्र के तेजी से विकास का वादा किया।

तीन बार के कांग्रेस विधायक कमलेश शाह 19 अप्रैल को छिंदवाड़ा में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले 29 मार्च को भाजपा में शामिल हो गए थे। बाद में उन्होंने राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया, जिससे उपचुनाव की जरूरत पड़ी।

शाम छह बजे चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले पटवारी और सिंघार ने कांग्रेस उम्मीदवार धीरन शाह इनवाती के समर्थन में रैलियां कीं और भाजपा उम्मीदवार कमलेश शाह पर कटाक्ष करते हुए उन्हें ‘‘विश्वासघाती’’ करार दिया।

भाषा

शफीक नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)