Farmers Protest Half Naked

Farmers Protest Half Naked: किसानों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, अपनी इस मांग को लेकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन…

Farmers Protest Half Naked: खफा किसानों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, अपनी इस मांग को लेकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Edited By :   |  

Reported By: Shashikant Sharma

Modified Date:  June 5, 2024 / 06:19 PM IST, Published Date : June 5, 2024/6:17 pm IST

 Farmers Protest Half Naked: खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से किसानों के अर्धनग्न प्रदर्शन का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां खरगोन जिले के सनावद स्थित कृषि उपज मंडी में साईराम ट्रेडिंग कंपनी के मंडी व्यापारी अनिल मालाकार द्वारा किसानों से खरीदी गई। चने फसल की 5 करोड़ रुपए की बकाया राशि को लेकर किसानों द्वारा आंदोलन करते हुए अर्धनग्न प्रदर्शन किया। विगत दो माह पूर्व चने की उपज की बकाया राशि और व्यापारी की संपत्ति को नीलाम कर बकाया 5 करोड़ रुपए की राशि लेने के लिए धरना आंदोलन कर रहे हैं।

Read more: Lok Sabha Elections Result 2024: ऐतिहासिक चुनावी जीत पर पीएम मोदी को चीन ने दी बधाई, कहा- अब संबंधों में करेंगे सुधार… 

उल्लेखनीय है कि व्यापारी द्वारा फरार होने के बाद कुछ दिनों पूर्व सनावद थाने में सरेंडर कर दिया था। लेकिन स्थानीय प्रशासन व्यापारी से राशि नहीं वसूल पाई। इसी को लेकर धरने के नौवे दिन किसानों ने अनूठा प्रदर्शन करते हुए तहसील ऑफिस के सामने अर्धनग्न होकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले किसानों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन देते हुए 202 किसानों के चने की राशि शीघ्र दिए जाने की मांग की। ज्ञापन में बताया गया की 27 मई से किसान मंडी कार्यालय में धरना देकर बैठे हैं। लेकिन ना ही मंडी प्रशासन और ना ही इंदौर से मंडी आयुक्त द्वारा कोई संतोषजनक उत्तर दिया जा रहा है।

किसानों द्वारा आरोप लगाया कि कुछ व्यापारी धड़ल्ले से किसानों का माल ओने पोने दाम में खरीदा रहे हैं। इस पर तुरंत कार्रवाई की जाए। वहीं किसानों ने मांग की है कि किसानों के साथ हुई 5 करोड़ की धोखाधड़ी के बाद 7 रुपए की ब्याज दर से जोड़कर मंडी एक्ट के तहत किसानों को उनकी राशि दिलवाई जाए। इसी के चलते आक्रोशित किसानों द्वारा अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया गया। किसानों ने चेतावनी दी है कि आंदोलन के दौरान परिवार की महिलाएं एसडीएम ऑफिस में जाकर एसडीएम को चूड़ी भेंट करेगी।

Read more: Lok Sabha Election 2024: देश के टॉप 10 धार्मिक स्थानों का चुनाव परिणाम, जानें किस पार्टी ने कहां से हासिल की जीत..

Farmers Protest Half Naked: वहीं किसान महासंघ के प्रदेश मंत्री रामेश्वर गुर्जर ने कहा कि किसान अपने हक की लड़ाई के लिए लड़ रहे हैं। लेकिन इसमें कोई भी प्रशासन का अधिकारी या जवाबदार विभाग आगे होकर किसानों को संतुष्ट जनक जवाब नहीं दे रहा है। इस कारण किसानों का आंदोलन दसवें दिन भी जारी है। इस दौरान किसानों ने तहसीलदार अंतरसिंह कनेश को अपना ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर सनावद थाने के टीआई इंद्रेश त्रिपाठी भी अपने दल बल के साथ मौजूद थे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp