Face To Face MP: माननीय भरेंगे टैक्स.. 'खजना' करेगा रिलैक्स! सरकार के इस फैसले से खजाने पर बोझ कितना होगा कम? | MP Politics

Face To Face MP: माननीय भरेंगे टैक्स.. ‘खजना’ करेगा रिलैक्स! सरकार के इस फैसले से खजाने पर बोझ कितना होगा कम?

MP Politics: माननीय भरेंगे टैक्स.. 'खजना' करेगा रिलैक्स! सरकार के इस फैसले से खजाने पर बोझ कितना होगा कम?

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 09:56 PM IST, Published Date : June 25, 2024/9:56 pm IST

MP Politics: भोपाल। आज मोहन कैबिनेट ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया। अब मध्यप्रदेश सरकार मंत्रियों का इनकम टैक्स नहीं भरेगी। अब मंत्री खुद अपना इनकम टैक्स भरेंगे…ये तो साफ है कि मोहन सरकार ने एक बोल्ड स्टेप लिया है लेकिन सवाल ये है कि खजाने पर पड़ने वाले बोझ को मोहन सरकार ये फैसला, कितना कम करेगा और विपक्ष यानी कांग्रेस पार्टी इस पर क्या सोचती है?

Read more: Road Accident: टिहरी में महिला और दो बच्चियों को कार से कुचलने वाला अधिकारी सस्पेंड, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

मध्यप्रदेश की मोहन कैबिनेट ने आज एक बड़ा फैसला लेते हुए ये तय किया कि अब एमपी सरकार अपने मंत्रियों का इनकम टैक्स नहीं भरेगी। अब इसका भुगतान मंत्रियों को खुद करना होगा। दरअसल मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया। कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा मंत्रियों को मिलने वाले भत्ते पर लगने वाला इनकम टैक्स राज्य सरकार देती है, इसमें सुधार किया जाना चाहिए। इसके बाद सभी ने सीएम के प्रस्ताव पर सहमति दी। यानी अब एमपी के सभी मंत्री अपना इनकम टैक्स खुद भरेंगे।

Read more:Lightning Death: आकाशीय बिजली का कहर! दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम…

MP Politics: इधर मोहन कैबिनेट के इस फैसले का कांग्रेस पार्टी ने स्वागत किया है लेकिन कांग्रेस पार्टी ने ये मांग भी की है कि इतने सालों से एमपी सरकार ने जितना टैक्स मंत्रियों का भरा है। उसकी वसूली करनी चाहिए। तो कुल मिलाकर एमपी की मोहन सरकार ने 52 साल पुराना फैसला पलटकर सरकारी बोझ को कम करने की कोशिश की है। इधर कांग्रेस ने पिछली सरकारों के द्वारा भरे गए इनकम टैक्स की वसूली की मांग कर विपक्ष धर्म की अदायगी की है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp