youth selectively attacked people of a particular community

UP Crime News : युवक ने चुन-चुनकर विशेष समुदाय के लोगों पर फावड़े से किया हमला, 5 लोगों की हालत गंभीर

UP Crime News : भेलूपुर थाना क्षेत्र में एक सनकी नेपाली युवक ने विशेष समुदाय के लोगों को निशाना बनाते हुए फावड़े से उनपर हमला कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  October 18, 2024 / 04:19 PM IST, Published Date : October 18, 2024/4:18 pm IST

वाराणसी : UP Crime News : उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां भेलूपुर थाना क्षेत्र में एक सनकी नेपाली युवक ने विशेष समुदाय के लोगों को निशाना बनाते हुए फावड़े से उनपर हमला कर दिया। इस हमले में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी युवक को काबू में किया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

इस हमले में घायल पांच लोगों में से 3 की प्राथमिक उपचार के बाद हालात सामान्य है, जबकि 2 को BHU के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में लोगों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शहर के भेलूपुर थाने का घेराव भी किया।

यह भी पढ़ें : Ration Card ekyc Online Last Date: रद्द हो सकते है राशन कार्ड.. ई-केवाईसी की आखिरी तारीख नजदीक, नहीं पड़ेगी किसी दस्तावेज की जरूरत

सिर्फ विशेष समुदाय के लोगों पर युवक ने किया हमला

UP Crime News : दरअसल, पूरा मामला भेलूपुर थाना के रेवड़ी तालाब इलाके का है जहां गुरूवार शाम एक नेपाली युवक ने पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर ही बीच सड़क हाथ में मिट्टी खोदने वाला फावड़ा लेकर विशेष समुदाय के लोगों पर हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि, हाफ पैंट और टी-शर्ट पहने युवक ने हाथ में फावड़ा लेकर किसी और को नुकसान नहीं पहुंचाया, बल्कि सिर्फ विशेष समुदाय के लोगों पर हमला कर रहा है जिनकी पहचान उनके पहनावे से हो रही थी।

इस नेपाली युवक ने खोज-खोजकर विशेष समुदाय के पांच लोगों को फावड़े से हमला करके घायल कर दिया। घटना के दौरान पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई और जिसको जहां जगह मिली वहां भागने लगा। बड़ी मुश्किल से कुछ हिम्मत जुटाए लोगों ने नेपाली युवक को दबोचकर उसके फावड़े के साथ पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं, घटना से आक्रोशित लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर भेलूपुर थाने का घेराव किया।

यह भी पढ़ें : वक्फ बोर्ड को खत्म कर कब्रिस्तान और ईदगाहों को अपने नियंत्रण में लेगी सरकार, इमरान मसूद का दावा 

मौके पर पहुंचे DCP काशी गौरव बंसवाल

UP Crime News : मामले की गंभीरता देखते हुए मौके पर DCP काशी गौरव बंसवाल पहुंचे, जिन्होंने बताया कि भेलूपुर थाने रेवड़ी पुलिस चौकी के पास नेपाल के रहने वाला प्रकाश कुमार मांझी नामक व्यक्ति ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की और आम लोगों पर मिट्टी खोदने वाले फावड़े से हमला किया। जिसमें घायल 5 लोगों में से 3 लोगों का प्राथमिक उपचार कराकर पूछताछ की जा रही है जबकि 2 घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा गया है।

DCP ने आगे बताया कि घायलों के परिजनों के मुताबिक, हमलावर व्यक्ति को पहले कभी भी नहीं देखा गया है और कोई पहचानता भी नहीं है। अचानक से हमलावर आया और रोड किनारे लगी दुकानों के दुकानदारों पर हमला करके 5 लोगों को घायल कर दिया।

DCP काशी गौरव बंसवाल ने बताया कि पूरे इलाके में शांति व्यवस्था कायम है और लोगों की मांग है कि कठोरतम कार्रवाई की जाए। इसलिए मुकदमा दर्ज करके अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। इलाका मिश्रित आबादी वाला क्षेत्र है, जहां घटना हुई है. घायलों में अरशद, अंसार, इस्तीयाक सहित दो लोग और हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp