योगी ने देश को विकसित भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की सराहना की |

योगी ने देश को विकसित भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की सराहना की

योगी ने देश को विकसित भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की सराहना की

:   Modified Date:  October 2, 2024 / 09:17 PM IST, Published Date : October 2, 2024/9:17 pm IST

लखनऊ, दो अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश को विकसित भारत बनाने के वास्ते किये जा रहे प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बुधवार को सराहना की।

योगी ने यहां ‘सेवा पखवाड़ा’ संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पिछले एक दशक में प्रधानमंत्री मोदी ने मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, आत्मनिर्भर भारत और ‘वोकल फॉर लोकल’ जैसी पहल को सफलतापूर्वक लागू किया है। जहां कोई नहीं पहुंच पाया, वहां भारत का चंद्रयान पहुंचा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कर्मठता, अनुशासन, पारिवारिक संस्कारों के जरिए ‘हर काम देश के नाम’ के लक्ष्य के साथ अपने जीवन को आगे बढ़ाया और आज वह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के संवैधानिक प्रमुख (भारत के प्रधानमंत्री) के रूप में हम सभी का नेतृत्व कर रहे हैं।’’

योगी ने कहा कि आर. बालासुब्रमण्यम की पुस्तक में प्रधानमंत्री के नेतृत्व का वर्णन किया गया है। उन्होंने बालासुब्रमण्यम द्वारा लिखित पुस्तक ‘पॉवर विदिनः द लीडरशिप लीगेसी ऑफ नरेन्द्र मोदी’ से जुड़े बिंदुओं पर चर्चा की।

एक बयान के मुताबिक यह कार्यक्रम लखनऊ समेत राज्य के अन्य जिलों में भी आयोजित किया गया।

उन्होंने कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए उनके कृतित्व और व्यक्तित्व पर भी प्रकाश डाला।

योगी ने कहा कि जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा था तो प्रधानमंत्री मोदी ने 2047 तक विकसित भारत का रोडमैप दिया और इसके लिए ‘पंच प्रण’ का रास्ता भी बताया।

भाषा जफर

खारी देवेंद्र वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)