बलिया में पुलिस अभिरक्षा से फरार महिला गिरफ्तार, छह पुलिसकर्मी किये गये निलंबित |

बलिया में पुलिस अभिरक्षा से फरार महिला गिरफ्तार, छह पुलिसकर्मी किये गये निलंबित

बलिया में पुलिस अभिरक्षा से फरार महिला गिरफ्तार, छह पुलिसकर्मी किये गये निलंबित

:   Modified Date:  October 21, 2024 / 11:08 PM IST, Published Date : October 21, 2024/11:08 pm IST

बलिया, (उप्र) 21 अक्टूबर (भाषा) बलिया जिले के सुखपुरा थानाक्षेत्र में पुलिस ने अवैध शराब बनाने के मामले में पुलिस की अभिरक्षा से फरार एक महिला आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार इस मामले में छह पुलिसकर्मियों और तीन होमगार्ड के सिपाही सहित दस लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने छह पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर इनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस के अनुसार पुलिस ने रविवार को सुखपुरा थाना क्षेत्र के सूर्यपुरा गांव में अवैध शराब बनाने के मामले में ज्ञान्ति देवी, ओम प्रकाश कश्यप, रूनी देवी, लाल मुनि देवी, देव रजिया देवी और मनोज कश्यप को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में भारतीय न्याय संहिता की धाराओं 274 और 275 और आबकारी अधिनियम की धारा 60 और 60 (2) में मुकदमा दर्ज हुआ।

अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी) कृपा शंकर ने सोमवार को बताया कि पुलिस न्यायालय में पेश कराने के पहले बेरूआरबारी के सरकारी अस्पताल में सभी आरोपियों का मेडिकल मुआयना कराने के लिए सरकारी वाहन से ले जा रही थी कि रास्ते में ज्ञान्ति देवी (35) वाहन से कूदकर फरार हो गई। पुलिस दल में आठ पुलिस कर्मी थे।

इस मामले में सुखपुरा थाने में सोमवार को निरीक्षक (अपराध) केशव प्रसाद द्विवेदी की तहरीर पर पुलिस आरक्षी गण अजीत कुमार, विपिन सिंह, अनन्त कुमार, सुमन पाल, तबस्सुम बानो और कविता चौहान के साथ ही होमगार्ड के जवान दीना नाथ यादव , हरिनाथ और अरविंद यादव एवं ज्ञान्ति देवी के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धाराओं 261 और 262 में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने बताया कि पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने सोमवार को पुलिस अभिरक्षा से फरार होने के मामले में लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता और अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में पुलिस कांस्टेबल अजीत कुमार, विपिन सिंह, अनन्त कुमार, सुमन पाल, तबस्सुम बानो और कविता चौहान को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर इनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने सोमवार शाम बताया कि पुलिस ने फरार ज्ञान्ति देवी को थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है और इनके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

भाषा सं आनन्द

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)