उत्तर प्रदेश के मथुरा में पानी की टंकी ढही; मलबे की चपेट में आये कई घर, 12 लोग घायल |

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पानी की टंकी ढही; मलबे की चपेट में आये कई घर, 12 लोग घायल

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पानी की टंकी ढही; मलबे की चपेट में आये कई घर, 12 लोग घायल

:   Modified Date:  June 30, 2024 / 08:57 PM IST, Published Date : June 30, 2024/8:57 pm IST

मथुरा (उप्र), 30 जून (भाषा) मथुरा नगर में रविवार शाम एक आवासीय कॉलोनी की टंकी अचानक ढह गयी जिससे कई मकान उसके मलबे की चपेट में आ गये और घटना में कम से कम 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि घटना शाम करीब छह बजे बीएसए डिग्री कॉलेज के पीछे उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा विकसित कॉलोनी कृष्णा विहार की है जब सामान्य बूंदाबांदी के बीच पानी की टंकी अचानक ढह गयी।

उसने बताया कि टंकी के मलबे की चपेट में आसपास के कई मकान भी आ गए, जिससे उनमें रहने वाले और वहां गली में खेल रहे कुछ बच्चे भी टंकी और मकानों के मलबे में दब गए।

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचीं पुलिस और दमकलकर्मियों की टीम अब तक 12 घायलों को मलबे में से निकाल चुकी है जिनकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मी और पुलिस के अलावा राजस्व, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग आदि की टीम मुस्तैदी से बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

उन्होंने बताया कि हालांकि इस घटना में अभी तक किसी की भी मौत होने की जानकारी नहीं है।

जिलाधिकारी सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय सहित जिले के सभी आला अधिकारी मौके पर बचाव और राहत कार्य की निगरानी कर रहे हैं। राजस्व विभाग प्रभावित परिवारों को भोजन और रहने की सुविधा मुहैया कराने का काम कर रहा है।

जिलाधिकारी ने कहा, ‘‘टंकी का निर्माण 2021 में ही पूरा हुआ था। ऐसे में केवल तीन वर्ष में ही टंकी का इस प्रकार ढह जाना कई प्रकार के सवाल खड़े करता है, जिनकी जांच कराई जाएगी।’’

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम को भी बचाव कार्य के लिए बुलाया गया है जिनके जल्द ही यहां पहुंचने की उम्मीद है।

सिंह ने बताया कि जब तक यह सुनिश्चित नहीं हो जाएगा कि मलबे में कोई दबा नहीं रह गया है, तब तक बचाव कार्य जारी रहेगा।

स्वास्थ्य विभाग के त्वरित प्रतिक्रिया दल के प्रभारी डॉ. भूदेव प्रसाद ने बताया, ‘‘शुरुआत में चार लोग मलबे से निकाले गए थे, लेकिन अब यह संख्या 12 तक पहुंच चुकी है। अभी और भी लोग मलबे में दबे हो सकते हैं।

भाषा सं. सलीम खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)