मेरे नाम की ताकत से चुनाव जीती विनेश फोगाट: बृजभूषण |

मेरे नाम की ताकत से चुनाव जीती विनेश फोगाट: बृजभूषण

मेरे नाम की ताकत से चुनाव जीती विनेश फोगाट: बृजभूषण

:   Modified Date:  October 8, 2024 / 04:37 PM IST, Published Date : October 8, 2024/4:37 pm IST

गोंडा, आठ अक्टूबर (भाषा) भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने मंगलवार को पहलवान विनेश फोगाट के हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विनेश की जीत मेरे नाम की ताकत का परिणाम है।

कैसरगंज से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद सिंह ने नंदिनी नगर स्टेडियम में आयोजित छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा, “हमारा नाम लेकर अगर वे (विनेश फोगाट) जीत गईं तो इसका मतलब हम महान आदमी हैं।”

महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे सिंह ने कहा, “कम से कम मेरे नाम में इतना दम तो है कि मेरा नाम लेकर उनकी (विनेश )नैया पार हो गई लेकिन उन्होंने कांग्रेस को तो डुबो दिया। अब राहुल बाबा का क्या होगा?”

पेरिस ओलिंपिक की 50 किलोग्राम भार वर्ग की कुश्ती प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने के बाद खिताबी मुकाबले से पहले वजन ज्यादा होने के कारण अयोग्य घोषित की गयीं विनेश ने मंगलवार को हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में जीत हासिल की।

उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के योगेश कुमार को 6015 मतों से हराया।

सिंह ने आरोप लगाया, “विनेश जहां भी जाती हैं वहां सत्यानाश ही होता है और आगे भी होगा। आप देखिए वह कांग्रेस में गईं तो खुद भले ही चुनाव जीत गईं लेकिन कांग्रेस का सत्यानाश हो गया। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बन रही थी लेकिन सभी पूर्वानुमान गलत साबित हुए और वहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है।”

उन्होंने कहा, “ये पहलवान (उनका विरोध करने वाले) नायक नहीं, हरियाणा के लिए खलनायक हैं।”

सिंह ने कहा कि देश में कांग्रेस की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। राहुल गांधी का सारा प्रयास विफल हो रहा है। अब कांग्रेस को यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि देश की जनता ने उन्हें नकार दिया है।

भाषा सं. सलीम जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers