PM Modi Varanasi Visit

PM Modi Varanasi Visit : खेल के लिए तैयार संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम, 20 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

PM Modi Varanasi Visit : सिगरा स्टेडियम का लाभ पूरे देश के खिलाड़ियों को मिलेगा लेकिन सबसे अधिक फायदा पूर्वांचल के खिलाड़ियों को मिलेगा।

Edited By :   Modified Date:  October 18, 2024 / 11:29 AM IST, Published Date : October 18, 2024/11:24 am IST

दुर्गेश यादव/वाराणसी। यूपी के वाराणसी का संपूर्णानंद स्पोर्ट्स कंपलेक्स पुनर्विकाश के बाद खेल के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 अक्टूबर को इसके दूसरे व तीसरे चरण का उद्घाटन करेंगे। इसमें नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस के साथ 180 बेड का हास्टल ब्लाक, कोचेस एकोमोडेशन, एथलेटिक ट्रैक, फुटबाल फील्ड, क्रिकेट फील्ड, लान टेनिस कोर्ट हैं। इसके साथ ही सिगरा स्टेडियम में खेल शुरू हो सकेगा। प्रधानमंत्री की ओर से यह खिलाड़ियों के लिए दीपावली से पहले बड़ी सौगात होगी।

read more : Sagar Crime News : जंगल में ऐसी हालत में मिला सहायक समिति प्रबंधक का शव, पत्थर से कुचलकर की हत्या 

सिगरा स्टेडियम में इनडोर और आउटडोर दोनों खेलों की सुविधाएं हैं। इसके पुनर्विकास कार्य के पहले चरण का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों पहले ही हो चुका है। इसमें 109.36 करोड़ रुपये से मल्टी स्टोरी, मल्टी स्पोट्सकांप्लेक्स बनाया गया है। इसमें दस बैडमिंटन कोर्ट, चार स्क्वैश कोर्ट, चार बिलियर्ड्स टेबल रूम, दो इंडोर बास्केटबाल कोर्ट, 20 टेवल टेनिस के साथ कवर्ड ओलिंपिक साइज स्विमिंग पुल और वार्म अप स्विमिंग पुल है। यहां बोर्ड गेम्स इत्यादि खेल अत्याधुनिक वातावरण में खेले जा सकेंगे।

 

हॉकी खिलाड़ी और ओलंपियन ललित उपाध्याय ने बताया किउपाध्याय कहते हैं कि खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों को सिगरा स्टेडियम के तौर पर बड़ी सौगात मिलेगी। यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार सकेंगे। सिगरा स्टेडियम का लाभ पूरे देश के खिलाड़ियों को मिलेगा लेकिन सबसे अधिक फायदा पूर्वांचल के खिलाड़ियों को मिलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp