उप्र : बलिया में व्यक्ति की हत्या के आरोप में पत्नी और उसका प्रेमी गिरफ्तार |

उप्र : बलिया में व्यक्ति की हत्या के आरोप में पत्नी और उसका प्रेमी गिरफ्तार

उप्र : बलिया में व्यक्ति की हत्या के आरोप में पत्नी और उसका प्रेमी गिरफ्तार

:   Modified Date:  July 7, 2024 / 07:53 PM IST, Published Date : July 7, 2024/7:53 pm IST

बलिया, सात जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की दोकटी थाना पुलिस ने एक व्यक्ति की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में उसकी पत्नी तथा प्रेमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार विवाहित युवती अपने प्रेमी के साथ खेत में आपत्तिजनक अवस्था में थी, तभी उसका पति वहां पहुंच गया। पति ने एतराज जताया तो महिला के प्रेमी ने उसके सामने ही उसके पति के ऊपर लाठी से प्रहार कर हत्या कर दी।

बलिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) देव रंजन वर्मा ने रविवार को बताया कि दोकटी थाना क्षेत्र के श्रीपति पुर गांव के कमलेश बिंद (34) का शव शुक्रवार की सुबह खेत में मिला था, जिसके सिर पर चोट के निशान थे।

इस मामले में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 103 (1) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने जांच के बाद थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर ढाला से शनिवार की शाम मामले के आरोपी राजेश साहनी को गिरफ्तार कर लिया तथा उसके पास से हत्या में इस्तेमाल की एक लाठी बरामद की है। इसके बाद पुलिस ने रविवार की दोपहर कमलेश की पत्नी नीलम देवी को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार राजेश साहनी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि ”’मृतक की पत्नी के साथ मेरा काफी दिन से अवैध सम्बन्ध था। घटना की रात्रि मैं और कमलेश बिंद एक तिलक समारोह में गये थे, किन्तु कुछ समय बाद ही मैं वापस आ गया और उसकी पत्नी के साथ घर से बाहर खेत में बने छप्पर में सोया हुआ था।”

पुलिस अधीक्षक ने आरोपी राजेश साहनी के हवाले से बताया कि कुछ समय बाद मध्य रात्रि में कमलेश बिंद भी अपने घर आ गया और घर में अपनी पत्नी को न पाकर खोजबीन करने लगा। खोजते हुए वह घर से कुछ दूर बाहर खेत में बने छप्पर में गया और वहां राजेश और अपनी पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में देखा। इसके बाद राजेश और कमलेश दोनों के बीच विवाद हो गया।

उन्होंने कहा कि पूछताछ में आरोपी ने यह कबूल किया कि विवाद के उपरान्त क्रोध में आकर उसने पास में रखी लाठी से कमलेश के सिर पर वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आरोपी राजेश को जेल भेज दिया गया है।

भाषा

सं,आनन्द, रवि कांत रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)