उत्तर प्रदेश : नाबालिग लड़की को अगवा करने के लिए छह लोगों के खिलाफ मुकदमा |

उत्तर प्रदेश : नाबालिग लड़की को अगवा करने के लिए छह लोगों के खिलाफ मुकदमा

उत्तर प्रदेश : नाबालिग लड़की को अगवा करने के लिए छह लोगों के खिलाफ मुकदमा

:   Modified Date:  September 22, 2024 / 06:20 PM IST, Published Date : September 22, 2024/6:20 pm IST

मथुरा, 22 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक नाबालिग हिन्दू लड़की को कथित तौर पर अगवा करने के लिए एक नाबालिग लड़के और उसके परिजन समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी नाबालिग और लड़की दोनों लापता हैं।

राया थाने के प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि कटैला गांव की रहने वाली नाबालिग लड़की और उसी गांव में रहने वाला आरोपी नाबालिग राया कस्बे के इण्टर कॉलेज एक साथ पढ़ते थे।

उन्होंने बताया कि दोनों की आयु 17 वर्ष बताई गई है।

अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि गांव में ही रहने वालाा दूसरे समुदाय का 17 वर्षीय लड़का इस महीने 17 सितंबर को उनकी लड़की को बहला-फुसलाकर ले गया।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, आरोपी लड़का उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन कराना चाहता है और निकाह करने के लिए ही उनकी बेटी को अपने साथ ले गया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की के परिजनों की शिकायत पर 19 सितंबर को लड़के और उसके पांच परिजनों के खिलाफ अपहरण के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है तथा आरोपी की तलाश की जा रही है।

क्षेत्रीय पुलिस उपाधीक्षक भूषण वर्मा ने बताया कि हम अभी निश्चित तौर पर यह नहीं कह सकते कि कथित रूप से ‘लव-जिहाद’ जैसा कोई मामला है।

उन्होंने बताया कि अभी यह तय नहीं हो पाया है कि वे दोनों साथ-साथ ही घर से गायब हुए हैं।

वर्मा ने बताया कि आरोपी लड़के के भी सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है और लड़की की बरामदगी और उसके बयानों के आधार पर पता चलेगा कि उसके गायब होने में आरोपी लड़के की क्या भूमिका है।

भाषा सं सलीम जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers