उप्र : ललितपुर में ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार |

उप्र : ललितपुर में ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

उप्र : ललितपुर में ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 5, 2024 / 07:12 PM IST, Published Date : October 5, 2024/7:12 pm IST

बांदा (उप्र), पांच अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले के जखौरा थाना क्षेत्र में रेलवे लाइन पर लोहे का सरिया रखकर ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश करने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ललितपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोहम्मद मुस्ताक ने शनिवार को बताया कि देलवारा रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने शुक्रवार को जखौरा थाना पुलिस में एक शिकायत दर्ज करवाई थी कि बृहस्पतिवार की रात अज्ञात व्यक्ति ने रेलवे लाइन पर लोहे का सरिया रखकर ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि इस शिकायत का संज्ञान लेकर जांच शुरू की गई तो पता कि घटनास्थल के नजदीक रेलवे का लोहे के सरिया आदि सामान रखने का स्थान है। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि यहां से सत्यम यादव (32) नामक व्यक्ति लोहे के सरिया चोरी कर अन्य जगहों पर बेचता है।

एसपी ने बताया कि जखौरा पुलिस ने छापा मारकर शनिवार को सत्यम यादव को उसके घर से गिरफ्तार कर किया। उन्होंने कहा कि उसके घर से चोरी किया गया लोहे का सरिया आदि सामान भी बरामद किया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान सत्यम ने पुलिस को बताया कि बृहस्पतिवार (तीन अक्टूबर) की रात वह सरिया चोरी कर रेलवे पटरी से जा रहा था, तभी अचानक पाताल एक्सप्रेस आ गई और वह हड़बड़ाहट में रेलवे लाइन पर सरिया फेंककर भाग गया।

गौरतलब है कि देलवारा रेलवे स्टेशन क्षेत्र में बृहस्पतिवार की रात ट्रेन संख्या-12624 (पाताल एक्सप्रेस) के इंजन में लोहे का सरिया फंसने से चिंगारी निकलने लगी थीं, गेटमैन की सूचना पर लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी थी, जिससे बड़ा ट्रेन हादसा टल गया था।

भाषा सं जफर दिलीप पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)