उप्र : कर्मचारी के रोटी पर थूकने का वीडियो वायरल होने के बाद भोजनालय का मालिक गिरफ्तार |

उप्र : कर्मचारी के रोटी पर थूकने का वीडियो वायरल होने के बाद भोजनालय का मालिक गिरफ्तार

उप्र : कर्मचारी के रोटी पर थूकने का वीडियो वायरल होने के बाद भोजनालय का मालिक गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 04:00 PM IST, Published Date : September 12, 2024/4:00 pm IST

सहारनपुर (उप्र), 12 सितंबर (भाषा) सहारनपुर जिले में एक भोजनालय में रोटी बनाते समय एक कर्मचारी द्वारा रोटी पर थूकने का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भोजनालय के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद, भोजनालय के मालिक उस्मान के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाना में शिकायत दर्ज की गई और घटना में शामिल नाबालिग को हिरासत में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सागर जैन ने बताया कि थाना फतेहपुर के अंतर्गत कस्बा छुटमलपुर मे घास मंडी के पास दस्तरखान नाम का भोजनालय है। इस भोजनालय का एक नाबालिग कर्मचारी थूक लगाकर रोटियां बना रहा था जिसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी प्रसारित किया गया।

जैन ने बताया कि इस मामले मे नीतीश बडथवाल ने थाना फतेहपुर पहुंचकर एक तहरीर दी जिसमे कहा गया कि इस भोजनालय का एक कर्मचारी थूक लगाकर रोटी सेंक रहा है, जिससे समाज मे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है।

उन्होंने बताया कि तहरीर में भोजनालय के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उसे सील करने की मांग की गई।

जैन ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने भोजनालय के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि नाबालिग कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा 196 (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच द्वेष को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए हानिकारक कार्य करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उसने बताया कि मामले की आगे जांच जारी है।

भाषा सं जफर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)