उप्र : कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस ने किया राज्यव्यापी प्रदर्शन |

उप्र : कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस ने किया राज्यव्यापी प्रदर्शन

उप्र : कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस ने किया राज्यव्यापी प्रदर्शन

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : September 18, 2024/8:47 pm IST

लखनऊ, 18 सितंबर (भाषा) कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए बुधवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपे।

राजधानी लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पहुंचकर मंडलायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।

पार्टी की ओर से यहां जारी एक बयान के मुताबिक राय ने प्रदर्शन सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो गई है और दुष्कर्म तथा अन्य अपराधों की घटनाएं लगातार बढ़ गई हैं।

उन्होंने कहा कि सुलतानपुर में मंगेश यादव की मुठभेड़ के नाम पर हुई हत्या अपने आप में सभ्य समाज पर एक तमाचा है।

राय ने कहा, ‘‘ उत्तर प्रदेश में जिस तरह से अपराध बढ़े हैं, वह बेहद चिंता का विषय है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार अपनी भूमिका निभाने में पूरी तरह से विफल रही है। आज कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश के 16 मंडलों में सड़कों पर उतरे हैं और विफल कानून व्यवस्था के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। अगर सरकार अब भी नहीं जागी तो बड़े पैमाने पर प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जाएगा।’’

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने कहा कि अगर पुलिस किसी के साथ अन्याय करती है तो कांग्रेस के लोग तिरंगा और संविधान हाथ में लेकर न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरने का संकल्प लेते हैं।

विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि पिछले सात साल से प्रदेश की सत्ता पर काबिज योगी आदित्यनाथ की सरकार अपराध के खिलाफ ‘कतई न बर्दाश्त करने की नीति अपनाने’ की बात करती है, लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल उलट है।

उन्होंने कहा, ”सच्चाई यह है कि उत्तर प्रदेश पूरे भारत की ‘अपराध राजधानी’ बन गया है। पूरे भारत में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में से 25 फीसदी अकेले उत्तर प्रदेश में होते हैं।”

मिश्रा ने कहा, ”जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग जननेता राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र व असभ्य टिप्पणी कर रहे हैं, उससे भाजपा का नैतिक पतन जाहिर होता है।”

उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

भाषा

सलीम, रवि कांत

रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers