उप्र महिला आयोग : बबीता चौहान बनीं अध्यक्ष, अपर्ण यादव और चारु चौधरी उपाध्यक्ष मनोनीत |

उप्र महिला आयोग : बबीता चौहान बनीं अध्यक्ष, अपर्ण यादव और चारु चौधरी उपाध्यक्ष मनोनीत

उप्र महिला आयोग : बबीता चौहान बनीं अध्यक्ष, अपर्ण यादव और चारु चौधरी उपाध्यक्ष मनोनीत

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 12:04 AM IST, Published Date : September 4, 2024/12:04 am IST

लखनऊ, तीन सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा की बबीता चौहान को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष तथा अपर्णा यादव और चारू चौधरी को उपाध्‍यक्ष मनोनीत किया है। मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी की गयी।

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष बनाई गयीं आगरा के हरिपर्वत की प्रोफेसर कालोनी निवासी बबीता चौहान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महिला मोर्चा की उत्तर प्रदेश इकाई की उपाध्‍यक्ष हैं।वहीं, अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू हैं। चारु चौधरी गोरखपुर की पूर्व महापौर अंजू चौधरी की पुत्रवधू हैं। अंजू चौधरी भी उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्‍यक्ष रह चुकी हैं।

अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं और विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गयी थीं।

महिला कल्‍याण विभाग की प्रमुख सचिव लीना जौहरी की ओर से मंगलवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर आगरा के हरीपर्वत क्षेत्र की निवासी बबीता चौहान को अध्यक्ष तथा विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ निवासी अपर्णा यादव और गोरखपुर निवासी चारु चौधरी को एक वर्ष की अवधि के लिए उपाध्‍यक्ष पद पर नामित किया है। राज्य सरकार इनका कार्यकाल बढ़ा भी सकती है।

भाषा आनन्द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)