उप्र: सांसद-विधायक अदालत ने किसानों पर अभद्र टिप्पणी को लेकर कंगना को तलब किया |

उप्र: सांसद-विधायक अदालत ने किसानों पर अभद्र टिप्पणी को लेकर कंगना को तलब किया

उप्र: सांसद-विधायक अदालत ने किसानों पर अभद्र टिप्पणी को लेकर कंगना को तलब किया

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 07:37 PM IST, Published Date : September 20, 2024/7:37 pm IST

बुलंदशहर, (उप्र) 20 सितंबर (भाषा) बुलंदशहर की सांसद-विधायक अदालत ने 2020-21 के किसान आंदोलन के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए दर्ज एक मामले में लोकसभा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत को 25 अक्टूबर को तलब किया है। एक अधिवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि भारतीय किसान यूनियन (किसान शक्ति) के नेता गजेंद्र शर्मा ने सांसद-विधायक अदालत में सांसद कंगना रनौत की टिप्पणी को लेकर याचिका दायर किया था। उन्होंने कहा कि केंद्र के वापस लिये गये तीन कृषि कानूनों के विरोध में किये जा रहे किसान आंदोलन पर कंगना की टिप्पणी को लेकर यह याचिका दायर की गई थी।

वादी का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि यह मामला 19 सितंबर को सांसद-विधायक अदालत में दायर किया गया था, जिसने कंगना रनौत को 25 अक्टूबर को अदालत में उपस्थित होने के लिए नोटिस जारी किया है।

उन्होंने बताया कि सांसद-विधायक अदालत के न्यायाधीश अर्जुन सिंह ने सांसद को तलब किया है!

भाकियू (किसान शक्ति) के महासचिव (संगठन) गजेंद्र शर्मा ने कहा, ‘‘मैंने लोकसभा सदस्य कंगना रनौत द्वारा किसानों के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। सांसद बनने से पहले उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली) पर आंदोलन कर रहे किसानों पर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने किसानों को खालिस्तानी कहा था और अब सांसद बनने के बाद उन्होंने किसानों को बलात्कारी और हत्यारा कहा है।’

शर्मा ने कहा, ‘हम उनके बयानों की निंदा करते हैं। हम इस मामले को बड़े मंचों पर ले जाएंगे, हमने यहां मामला दर्ज किया है और जरूरत पड़ी तो हम उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाएंगे।”

भाषा सं किशोर आनन्द

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers