उप्र : कालीन बुनकर को बदनाम करने के आरोप में व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज |

उप्र : कालीन बुनकर को बदनाम करने के आरोप में व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

उप्र : कालीन बुनकर को बदनाम करने के आरोप में व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  October 21, 2024 / 05:23 PM IST, Published Date : October 21, 2024/5:23 pm IST

भदोही, 21 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक कालीन बुनकर को अपशकुनी कहकर बदनाम करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यान ने सोमवार को बताया कि सुरयावा थाना क्षेत्र के रहने वाले कालीन बुनकर शिव शंकर गुप्ता की तहरीर पर दमड़ी उर्फ़ राय चंद यादव के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 352 (जान-बूझकर अपमान करना और शांति भंग करने के लिए उकसाना), 351 (3) (झूठा बयान देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गयी है।

उन्होंने बताया कि वादी शिव शंकर गुप्ता का आरोप है कि नागमलपुर गाँव का रहने वाला राय चंद उसे कहीं भी काम करने नहीं दे रहा है। पिछले दो महीने से जहां भी वह कालीन बुनाई के लिए जाता है वहां दमड़ी उसे अपशकुनी कहकर काम देने वाले व्यक्ति को मना कर देता है।

गुप्ता का आरोप है कि दमड़ी उसे हर जगह बदनाम करता है और कालीन इकाई चलाने वाले मालिकों को उसके खिलाफ बरगलाता है। गुप्ता के अनुसार, दमड़ी अब तक सात जगहों से उसे काम से निकलवा चुका है और पिछले दो महीने से काम नहीं मिलने से वह भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है।

शिकायत में कहा गया है कि जब गुप्ता ने दमड़ी की कार्रवाइयों को लेकर आपत्ति जताई तो उसने गुप्ता को अपशब्द कहे तथा उसे और बदनाम करने की धमकी दी जिससे उसके लिए गांव में रहना मुश्किल हो गया है।

प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

भाषा सं राजेंद्र सलीम

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)