उप्र: व्यक्ति ने भाइयों पर लगाया पिता की हत्या का आरोप, आंगन में गड़ा हुआ 30 साल पुराना कंकाल मिला |

उप्र: व्यक्ति ने भाइयों पर लगाया पिता की हत्या का आरोप, आंगन में गड़ा हुआ 30 साल पुराना कंकाल मिला

उप्र: व्यक्ति ने भाइयों पर लगाया पिता की हत्या का आरोप, आंगन में गड़ा हुआ 30 साल पुराना कंकाल मिला

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 09:48 PM IST, Published Date : September 27, 2024/9:48 pm IST

आगरा, 27 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक व्यक्ति द्वारा अपने दो भाइयों पर पिता की हत्या कर शव को घर में छिपाने का आरोप लगाये जाने के बाद घर के आंगन से करीब 30 साल पुराना एक मानव कंकाल बरामद किया गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

बेटे पंजाबी सिंह द्वारा दर्ज कराई गयी शिकायत के मुताबिक, मृतक की पहचान बुद्ध सिंह के रूप में हुई, जो 1994 में लापता हो गये थे और उनका तब से अब तक पता नहीं चला।

हाथरस के मुरसान थाना क्षेत्र के गिलोंदपुर गांव में बृहसपतिवार को कंकाल बरामद किया गया।

परिवार के सबसे छोटे बेटे ने हाथरस के जिलाधिकारी रोहित पांडेय के कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पिता की 30 साल पहले हत्या कर शव को उसके दो बड़े भाइयों और उसी गांव के एक निवासी ने उनके ही घर में दफना दिया।

जिलाधिकारी पांडेय के आदेश के बाद बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजे हाथरस पुलिस की मौजूदगी में खुदाई का काम शुरू हुआ और एक कंकाल बरामद किया।

मुरसान के थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि शिकायतकर्ता पंजाबी सिंह ने अपने पिता बुद्ध सिंह की हत्या के संबंध में हाथरस के जिलाधिकारी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है।

अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “सबसे छोटे बेटे ने बताया कि उसके पिता बुद्ध सिंह की हत्या उसके दो बड़े भाइयों और गांव के एक अन्य व्यक्ति ने की थी।”

उन्होंने बताया कि पिता की मौत के समय पंजाबी सिंह की उम्र नौ साल थी।

अधिकारी ने बताया कि पंजाबी सिंह की शिकायत के आधार पर जिलाधिकारी के आदेश के बाद बृहस्पतिवार को उसके घर पर खुदाई का काम शुरू किया गया।

उन्होंने बताया, “खुदाई के दौरान उनके घर में एक कंकाल मिला, जिसके बाद उसे पोस्टमार्टम और डीएनए जांच के लिए भेज दिया गया।”

अधिकारी ने बताया, “अभी तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। डीएनए रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।”

भाषा जितेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers