उप्र के मुख्यमंत्री की प्रदेशवासियों से अपील : 20 जुलाई को 'एक पेड़ मां के नाम' लगाएं |

उप्र के मुख्यमंत्री की प्रदेशवासियों से अपील : 20 जुलाई को ‘एक पेड़ मां के नाम’ लगाएं

उप्र के मुख्यमंत्री की प्रदेशवासियों से अपील : 20 जुलाई को 'एक पेड़ मां के नाम' लगाएं

:   Modified Date:  July 4, 2024 / 02:16 PM IST, Published Date : July 4, 2024/2:16 pm IST

लखनऊ, चार जुलाई (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के अनुरूप उत्तर प्रदेश की जनता से आगामी 20 जुलाई को ‘वृक्षारोपण महाभियान’ का हिस्सा बनकर अपनी ‘मां के नाम पर’ एक पौधा लगाने का अपील की है।

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत लाल चंदन का पौधा लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देशवासियों को जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभावों से बचने के लिए पूरे देश में ‘एक पेड़ मां के नाम’ लगाने का अभिनव आह्वान किया है।

उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की कि हर व्यक्ति ‘वृक्षारोपण महाभियान’ का हिस्सा बनकर आगामी 20 जुलाई को अपनी मां के नाम पर एक पौधा अवश्य लगाए। इसके लिए प्रदेश की नर्सरियों में 54 करोड़ पौधे तैयार किए गये हैं।

आदित्यनाथ ने कहा कि वृक्षारोपण महाभियान शुरू हो चुका है और इसके तहत 30-35 करोड़ पौधे लगाये जाएंगे। हर व्यक्ति आगामी 20 जुलाई को रिकॉर्ड पौधरोपण कर वृक्षारोपण महाभियान के महापर्व में हिस्सा ले। जो व्यक्ति पेड़ लगाये, वह उसकी सुरक्षा भी करे। इन पौधों की देखभाल के लिए भी समय-समय पर कार्यक्रम चलाये जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे राज्य में अलग-अलग किस्मों के पौधे लगाए जाएंगे। इसके तहत व्यापक अभियान चलाकर ग्राम पंचायतों, नगर निकायों, पार्कों, सड़क के किनारे, खाली स्थान पर पौधरोपण किया जाएगा।

भाषा सलीम

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)