मथुरा में पानी की टंकी ढही, मलबे की चपेट में आये दो लोगों की मौत, 12 घायल |

मथुरा में पानी की टंकी ढही, मलबे की चपेट में आये दो लोगों की मौत, 12 घायल

मथुरा में पानी की टंकी ढही, मलबे की चपेट में आये दो लोगों की मौत, 12 घायल

:   Modified Date:  June 30, 2024 / 10:33 PM IST, Published Date : June 30, 2024/10:33 pm IST

मथुरा (उप्र), 30 जून (भाषा) मथुरा नगर में रविवार शाम एक आवासीय कॉलोनी की टंकी अचानक ढह गयी जिससे कई मकान उसके मलबे की चपेट में आ गये। इस घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी और 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र में बीएसए डिग्री कॉलेज के पीछे उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा विकसित कॉलोनी कृष्णा विहार की पानी की टंकी रविवार शाम करीब छह बजे सामान्य बूंदाबांदी के बीच अचानक ढह गयी।

सूत्रों के बताया कि पानी की टंकी के मलबे की चपेट में आसपास के कई मकान भी आ गए, साथ ही उनमें रहने वाले और वहां गली में खेल रहे कुछ बच्चे भी टंकी व मकानों के मलबे की चपेट में आकर दब गए।

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) योगानन्द पाण्डेय ने पानी की टंकी ढहने के हादसे में दो व्यक्तियों की मृत्यु होने की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि चूंकि अभी मलबा हटाने का काम जारी है इसलिए हताहतों की सही संख्या के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल सेवा की टीम अब तक 12 घायलों को मलबे में से निकाल चुकी हैं। उनकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। दमकलकर्मी एवं पुलिस के अलावा राजस्व, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग की टीमें मुस्तैदी से बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

उन्होंने बताया कि यह 2.5 लाख लीटर क्षमता की टंकी थी। यह गंगाजल पेयजल परियोजना के तहत जल निगम द्वारा छह करोड़ रुपए की लागत से बनवाई गई थी।

जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डेय सहित जिले के सभी आला अधिकारी मौके पर बचाव व राहत कार्य की निगरानी कर रहे हैं। राजस्व विभाग प्रभावित परिवारों को भोजन एवं रहने की सुविधा मुहैया करा रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि आवास विकास परिषद द्वारा विकसित कृष्णा विहार कॉलोनी की पानी की टंकी के निर्माण का काम वर्ष 2021 में ही पूरा हुआ है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण बल की टीमों को भी बचाव कार्य के लिए बुलाया गया है जिनके जल्द ही यहां पहुंचने की संभावना है।

सिंह ने कहा कि जब तक यह सुनिश्चित नहीं हो जाएगा कि मलबे में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं है, तब तक बचाव कार्य जारी रहेगा।

भाषा सं. सलीम शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)