लखनऊ में तीन मंजिला भवन ढहा: पांच व्यक्तियों की मौत, 24 अन्य घायल |

लखनऊ में तीन मंजिला भवन ढहा: पांच व्यक्तियों की मौत, 24 अन्य घायल

लखनऊ में तीन मंजिला भवन ढहा: पांच व्यक्तियों की मौत, 24 अन्य घायल

:   Modified Date:  September 7, 2024 / 08:40 PM IST, Published Date : September 7, 2024/8:40 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

लखनऊ, सात सितंबर (भाषा) लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम करीब पांच बजे तीन मंजिला एक इमारत ढह गई जिसके मलबे में दबकर पांच व्यक्तियों की मौत हो गई। इस हादसे में 24 अन्य घायल हुए हैं जबकि कई लोगों के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका है।

उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के मुताबिक, इस घटना में पांच व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, जबकि 24 लोग घायल हुए हैं जिन्हें राजधानी के लोक बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत कार्य अब भी जारी है।

अधिकारियों ने कहा कि तीन मृतकों की पहचान पंकज तिवारी (40), धीरज गुप्ता (48) और अरुण सोनकर (28) के रूप में हुई है। दो मृतकों की पहचान अभी की जानी है।

अधिकारियों ने कहा कि यह घटना शाम करीब पांच बजे घटी। इस भवन का उपयोग गोदाम के तौर पर किया जा रहा था।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि इस तीन मंजिला इमारत में कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। इस भवन का निर्माण करीब चार वर्ष पहले किया गया था। इस भवन के भूतल में एक मोटर वर्कशाप और एक गोदाम था और प्रथम तल पर एक मेडिकल गोदाम, जबकि दूसरे तल पर एक कटलरी गोदाम था।

वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने कहा कि यह घटना सरोजनी नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर में शाम करीब पांच बजे घटी। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के बचाव दल को राहत कार्य में लगाया गया है। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मलबे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रही हैं।

रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने इस घटना के बारे में जिला मजिस्ट्रेट से बात की और राहत कार्यों एवं घायलों के इलाज से जुड़ी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और वह बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।

भाषा राजेंद्र धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)