बरेली में हाथी दांत संग पकड़े गए तीन तस्कर |

बरेली में हाथी दांत संग पकड़े गए तीन तस्कर

बरेली में हाथी दांत संग पकड़े गए तीन तस्कर

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 01:28 PM IST, Published Date : September 18, 2024/1:28 pm IST

बरेली (उप्र), 18 सितम्बर (भाषा)उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और वन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए तीन अंतरराज्यीय तस्करों को दो हाथी दांत के साथ गिरफ्तार किया है।

मुख्य वन रक्षक, बरेली विजय कुमार ने बताया कि वन्यजीव तस्करी रोकने के लिए संयुक्त कार्रवाई के तहत उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की एसटीएफ तथा वन विभाग की टीम ने तीन अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि तस्करों से पूछताछ की जा रही है तथा वन्य जीव तस्करों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को उत्तराखंड एसटीएफ ने उप्र एसटीएफ के साथ संपर्क कर सीबीगंज थाना क्षेत्र से तीन वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से सवा तीन फुट लंबे दो हाथी दांत बरामद किए। पकड़े गए तस्कर आदित्य विक्रम, नत्था सिंह और करण सिंह हैं।

पुलिस ने बताया कि हाथी दांत बेचने के लिए तस्कर एक से दूसरे जिले में घूम रहे थे। वह इन्हें एक करोड़ रुपये में बेचना चाहते थे। भनक लगने पर एसटीएफ ने खरीददार बनकर सौदा किया और तस्कर फंस गए।

पुलिस ने एक तस्कर से की गई पूछताछ के हवाले से बताया कि सात किलो वजनी हाथी दांत के लिए तस्करों को 70 लाख रुपये तक के खरीददार मिल चुके थे पर वे कम से कम एक करोड़ रुपये में उसे बेचना चाहते थे। इसी वजह से यहां-वहां भटक रहे थे। इसी दौरान संयुक्त टीम ने उनको गिरफ्तार कर लिया।

भाषा सं जफर नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)