उप्र : ललितपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत |

उप्र : ललितपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

उप्र : ललितपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

:   Modified Date:  September 10, 2024 / 09:45 PM IST, Published Date : September 10, 2024/9:45 pm IST

बांदा, 10 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड स्थित ललितपुर जिले के एक गांव में मंगलवार शाम को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से खेत में फसल काट रही दो महिलाओं और एक पुरुष समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ललितपुर के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अनिल कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र में बिरधा कस्बे के छैघरा गांव के नजदीक मंगलवार की शाम करीब चार बजे कुछ किसान उड़द की फसल काट रहे थे, तभी तेज बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन महिलाएं और एक पुरुष किसान गंभीर रूप से झुलस गए।

उन्होंने बताया कि आकाशीय बिजली से झुलसकर महिला किसान जशोदा साहू (48), राजकुमारी साहू (35) और राजेश साहू (38) की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि राजेश साहू की पत्नी सीमा साहू (35) की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

एएसपी ने बताया कि तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटना की सूचना राजस्व अधिकारियों को दे दी गई है, ताकि पीड़ित परिवारों को इस प्राकृतिक आपदा राहत कोष से आर्थिक मदद दिए जाने की कार्रवाई हो सके।

भाषा

सं, आनन्द, रवि कांत

रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)